विज्ञापन
Story ProgressBack

सुबह उठकर पानी पीने के बाद बासी मुंह पिएं इन 5 में से कोई एक ड्रिंक, हफ्तेभर में चेहरे पर दिखने लगेगी चमक

Morning Drink for Glowing Face: आज हम आपको ऐसे मॉर्निंग ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करने के साथ हेल्दी बनाए रखने में भी मदद करेंगे. आपको सुबह बासी मुंह यानि की खाली पेट इनको पीना है.

Read Time: 3 mins
सुबह उठकर पानी पीने के बाद बासी मुंह पिएं इन 5 में से कोई एक ड्रिंक, हफ्तेभर में चेहरे पर दिखने लगेगी चमक

Juice for Glowing Skin: हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और बेदाग दिखे. इसके लिए वो बजारों रुपए खर्च कर के महंगे प्रोडक्ट्स को खरीदने और पार्लर में भी पैसे खर्च करने से पीछे नहीं हटते हैं. महंगी क्रीम और हेल्दी स्किन केयर आपकी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में मदद करता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्किन पर निखार लाने के लिए आपको अंदर से भी हेल्दी रहना जरूरी होता है. जब आप अंदर से हेल्दी रहते हैं इसका असर आपकी स्किन और फेस पर भी साफ दिखाई देता है. आज हम आपको ऐसे मॉर्निंग ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जो आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने में मदद करने के साथ हेल्दी बनाए रखने में भी मदद करेंगे. आपको सुबह बासी मुंह यानि की खाली पेट इनको पीना है. आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन के लिए हेल्दी ड्रिंक्स कौन से हैं. 

स्किन को अंदर से हेल्दी बनाने और ग्लोइंग बनाने के लिए हेल्दी मॉर्निंग ड्रिंक ( Lemon, Honey, Green tea, cucumber spinach juice, carrot beetroot juice for Glowing Skin)

ये भी पढ़ें: सुबह जल्दी साफ नहीं होता पेट, बस गेहूं की जगह खाएं इस आटे से बनी रोटी, जड़ से खत्म होगा Constipation

नींबू और शहद (Lemon and Honey)

रोज सुबह उठने के बाद खाली पेट गुनगुने पानी में नींबू और शहद को मिलाकर पिएं. नींबू में विटामिन सी पाया जाता है और शहद में  एंटीबैक्टीरियल और एंटी इंफ्लैमेटरी गुण होते हैं जो स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. 

ग्रीन टी (Green Tea)

चाय के शौकीन लोगों को दूध की चाय की जगह ग्रीन टी को अपने मॉर्निंग रूटीन में शामिल करना चाहिए. इसका सेवन करने से रात भर सुस्त पड़े मेटाबॉलिज्म एक्टिव हो जाते हैं. वहीं इसमें फ्लेवेनॉइड्स होते हैं जो एजिंग की रफ्तार रोकते हैं.

खीरे पालक का जूस (Cucumber Spinach Juice)

खीरा शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. वही पालक आयरन से भरपूर होता है. ये दोनों फाइबर रिच जूस स्किन को हाईड्रेट रखता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन-ए पाया जाता है. हर रोज इस जूस का सेवन करने से स्किन पिगमेंटेशन की समस्या कम होती है. साथ ही डार्क स्पॉट्स भी कम होते हैं.

गाजर चुकंदर का जूस (Carrot Beetroot Juice)

गाजर और चुकंदर दोनों ही कई तरह के न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होते हैं. ये स्किन और बाल दोनों के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. इसके साथ ही इसका सेवन कब्ज के समस्या को कम करने में भी मदद करता है. सुबह-सुबह गाजर चुकंदर का जूस पीने से बॉडी डिटॉक्स होती है और स्किन हाइड्रेट होकर साफ्ट रहती है.

सर्दियों के मौसम में बनाएं स्पेशल मेथी मलाई पराठा | Methi Paneer Paratha Recipe



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बरसात के मौसम में जल्दी खराब हो जाता है अचार तो अपनाएं ये आसान तरीके
सुबह उठकर पानी पीने के बाद बासी मुंह पिएं इन 5 में से कोई एक ड्रिंक, हफ्तेभर में चेहरे पर दिखने लगेगी चमक
दिन की हेल्दी शुरूआत के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं मक्की का ढोकला, फटाफट नोट कर लें रेसिपी
Next Article
दिन की हेल्दी शुरूआत के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं मक्की का ढोकला, फटाफट नोट कर लें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;