विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 16, 2023

Jhaag Kebab: क्या आपने कभी खाया है झाग वाला कबाब? 73 साल पुरानी दुकान में इस जगह मिलता है...

Bun Kebab in Karachi: हाल ही में वायरल वीडियो में बन कबाब की यूनिक रेसिपी को दिखाया गया है. यह डिश पाकिस्तान के कराची की है और 73 साल पुरानी है.

Read Time: 4 mins
Jhaag Kebab: क्या आपने कभी खाया है झाग वाला कबाब? 73 साल पुरानी दुकान में इस जगह मिलता है...
Bun Kebab in Karachi: यह डिश पाकिस्तान के कराची की है और 73 साल पुरानी है.

कई प्रकार के स्वादिष्ट कबाबों के बिना किसी पार्टी की स्वादिष्ट प्लेट वास्तव में अधूरी है. चाहे वह शामी कबाब हो, गलौटी कबाब, या सिंपल दही के कबाब, ये क्रिस्पी डिश किसी भी खाने वाले को कमजोर बना सकते हैं. वे शाब्दिक अर्थ में फ्लेवर का बम हैं. आप सोच रहे होंगे कि अचानक हम कबाब की बात क्यों कर रहे हैं. खैर, इंटरनेट ने हमें अपनी खाने-पीने की डायरी में एक नई कबाब रेसिपी एड करने में मदद की है. प्रेजेंटिंग बन कबाब. नहीं, वे देसी स्टाइल के बर्गर की तरह दो बन्स के बीच भरे हुए कोई रेंडम डिश नहीं हैं. लेकिन एग से तैयार फोम से बनी बिल्कुल नई कबाब रेसिपी. हां, आपने उसे सही पढ़ा है. इसकी मेकिंग का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.
ये भी पढ़ें:मुंबई के एक शख्स ने स्विगी से ऑर्डर किया 42.3 लाख रुपए का खाना, जानिए 2023 में क्या हुआ सबसे ज्यादा ऑर्डर

अब वायरल हो रही क्लिप को एक इंस्टाग्राम फूड पेज द्वारा साझा किया गया था. इसकी शुरुआत इस बात से होती है कि यह डिश पाकिस्तान के कराची की है और 73 साल पुरानी है. बन-कबाब की प्रीपरेशन अंडे की सफेदी को फेंटने से शुरू होती है. एक बार जब यह क्लाउड जैसे झाग में बदल जाता है, तो वेंडर इसमें अंडे की जर्दी मिलाता है और इसे फिर से फेंटता है. पहले से तैयार दाल कबाब को अंडे के झाग में अच्छी तरह से डुबोया जाता है और अच्छी तरह से पैन फ्राई किया जाता है. जब एक तरफ से गोल्डन ब्राउन हो जाए तो कबाब को पलट कर दूसरी तरफ से भी फ्राई कर लें. इसे बटर में फ्राई हुए बन्स के साथ सर्व किया जाता है. क्लिप को "झाग से बना कबाब" टेक्स्ट के साथ साझा किया गया था. यहां पूरा वीडियो देखें:

कुछ ही समय में, कमेंट सेक्शन में कई यूजर की बाढ़ आ गई और उन्होंने इस डिश को ट्राई करने की इच्छा व्यक्त की. कई भारतीयों ने दावा किया कि वे इस डिश को चखने के लिए पाकिस्तान जाना पसंद करेंगे. एक कमेंट में लिखा था, "फूड और उनकी स्टोरी. इंडलेस, मंत्रमुग्ध कर देने वाला और सुंदर. काश मैं उन स्वादिष्ट बन कबाबों को ट्राई कर पाता." एक यूजर ने कहा, "कबाब का वीडियो और कमेंट्री बहुत पसंद आई." दूसरे ने वेंडर से भारत में एक दुकान खोलने का आग्रह किया. "एक ब्रांच इंडिया में खुलवा दो यार."
ये भी पढ़ें: साल 2023 में 5 सबसे अजीबो-गरीब इंडियन स्ट्रीट फूड जिन्होंने हमें अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया

कुछ यूजर ने बताया कि उन्होंने यह रेसिपी ट्राई की है और यह बहुत स्वादिष्ट है. एक यूजर ने लिखा, "यह 1996 में कराची में हुआ था. उस समय यह काफी यूनिक था. 10/10". एक अन्य कमेंट में लिखा था, "भाई इंडिया पार्सल कर्दो कबाब." कुछ लोगों ने इस डिश की तुलना मछली कबीराजी से की, जो पश्चिम बंगाल का बहुत पसंद किया जाने वाला डिश है. फिश कबीराजी में मछली को अंडे के झाग में डुबोकर फ्राई किया जाता है. एक यूजर ने कहा, ''कुछ-कुछ बंगाली कबीराजी जैसा.''

क्या आप इन यूनिक बन कबाबों को ट्राई करना चाहेंगे? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताओ!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश के मौसम में खाना है कुछ टेस्टी और हेल्दी तो एक बार ट्राई करें वेजिटेबल स्वीट कॉर्न सूप, नोट करें रेसिपी
Jhaag Kebab: क्या आपने कभी खाया है झाग वाला कबाब? 73 साल पुरानी दुकान में इस जगह मिलता है...
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Next Article
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;