Boil Eggs Tricks: नहीं टूटेंगे अंडे अगर जान लिया एग बॉयल करने का सही तरीका, एक्सपर्ट से सीखें ट्रिक्स

Boil Eggs Tricks: उबला हुआ अंडा बेहतरीन ब्रेकफास्ट ऑप्शन है. उबला अंडा खाने से शरीर को एनर्जी के साथ ही स्टेमिना भी मिलता है. लेकिन क्या आप अंडे उबालने का सही तरीका जानते हैं? सही तरीके से अंडे को उबाला जाए तो ही उसका पोषण बरकरार रहता है.

Boil Eggs Tricks: नहीं टूटेंगे अंडे अगर जान लिया एग बॉयल करने का सही तरीका, एक्सपर्ट से सीखें ट्रिक्स

अंडा खाना सेहत के लिए हमेशा से फायदेमंद माना जाता है. उबला हुआ अंडा बेहतरीन ब्रेकफास्ट ऑप्शन है. उबला अंडा खाने से शरीर को एनर्जी के साथ ही स्टेमिना भी मिलता है और इसमें मिलने वाले प्रोटीन के साथ ही दूसरे पोषक तत्व बीमारियों से लड़ने की क्षमता बढ़ाने में सक्षम हैं. अंडा खाने से इनफर्टिलिटी की समस्या भी दूर होती है, वजन कम करने में भी अंडा मदद करता है. उबले हुए अंडे के फायदे तो आप जान गए लेकिन क्या आप अंडे उबालने का सही तरीका जानते हैं? सही तरीके से अंडे को उबाला जाए तो ही उसका पोषण बरकरार रहता है.

शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किया पोस्ट-

मशहूर सेलिब्रिटी सेफ पंकज भदौरिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कुछ ऐसे टिप्स शेयर किए हैं जिन्हें फॉलो कर आप भी परफेक्टली एग बॉयल कर सकते हैं. आइए शेफ पंकज के ट्रिक्स पर नजर डालते हैं.

 Onion Murabba: कभी खाया है प्याज का मुरब्बा? जानें इसे बनाने का तरीका और फायदे

यहां देखें पोस्टः

पंकज भदौरिया के बताए एग बॉयल करने के टिप्स और ट्रिक्स-

स्टेप 1

शेफ पंकज बताती हैं कि अंडे अगर क्रैंक हों या कहीं से टूट हए हो तो पानी में उनके बिखर जाने का डर होता है, ऐसे में आप जिस बर्तन में अंडे को उबाल रहे हैं उसे ओवर क्राउडेड न करें. एक ही लेयर में सभी अंडों को सजाकर रखें.  

Besan Ke Appe: ब्रेकफास्ट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी बेसन के अप्पे, फटाफट नोट करें ये आसान रेसिपी

स्टेप 2

शेफ पंकज ने बताया कि अंडे के ऊपर आप ठंडा पानी डालें और इसे गर्म होने दें.

स्टेप 3

अंडे उबलने लगें तब गैस की आंच मीडियम कर दें और इसे कम से कम 6 मिनट तक पकाएं. अगर आप मिडियम हार्ड एग चाहते हैं तो इसे 9 मिनट पकाएं और एक दम हार्ड रखना हो तो 12 से 13 मिनट के लिए इसे पकने दें. 

Teeth Whitening Tips: दांतों को चमकदार बनाने के लिए अदरक और नमक का ऐसे करें इस्तेमाल, दूध से चमकेंगे दांत

स्टेप 4

उबल रहे अंडों में पानी के ऊपर आपको थोड़ा विनेगर डाल देना हैं, ताकि अंडे टूट कर फैले नहीं. अगर ये टूट भी जाएंगे तो बाहर आकर फैलेंगे नहीं. साथ ही इन्हें छीलना भी आसान हो जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.