बिना साबूदाना भिगाए बनाएं टेस्टी पकौड़े, 10 मिनट में बनकर होंगे तैयार, यहां देखें रेसिपी

Sabudana Pakoda Recipe: लेकिन कई बार साबूदाने को भिगोना भूल जाते हैं तो फिर उससे कुछ बनाना मुश्किल होता है, क्योंकि अमूमन साबूदाना को भिगोकर ही उससे खाने की चीजें बनाई जाती हैं.

बिना साबूदाना भिगाए बनाएं टेस्टी पकौड़े, 10 मिनट में बनकर होंगे तैयार, यहां देखें रेसिपी

Navratri Vrat Recipe: बिना साबूदाना भिगोए बनाएं टेस्टी पकौड़ा.

साबूदाना पकौड़ा रेसिपी ( Sabudana Pakoda Recipe): नवरात्रि के व्रत हो या फिर कोई अन्य व्रत सभी में साबूदाना खूब जाया जाता है. लोग इससे बनी डिश को पसंद भी करते हैं. मीठा हो या फिर नमकीन हर तरह की डिश इससे बनती है जो खाने में भी बहुत टेस्टी होती है. लेकिन कई बार साबूदाने को भिगोना भूल जाते हैं तो फिर उससे कुछ बनाना मुश्किल होता है, क्योंकि अमूमन साबूदाना को भिगोकर ही उससे खाने की चीजें बनाई जाती हैं. लेकिन आज हम आपको साबूदाने की एक ऐसी रेसिपी बताएंगे जिसको बनाने के लिए आपको साबूदाने को भिगोने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

Navratri Vrat Thali: नवरात्रि में इस तरह तैयार करें व्रत की थाली, शेफ पंकज भदौरिया से जानिए लजीज पकवान बनाने की रेसिपी

साबूदाना पकौड़े खाने में बेहद टेस्टी लगते हैं, लेकिन जब इनको अचानक खाने का मन हो तो इनको बनाने में सोचना पड़ता है क्योंकि पकौड़े बनाने से पहले साबूदाने को भिगोना पड़ता है. लेकिन आज हम आपको साबूदाना पकौड़े की ऐसी रेसिपी बताएंगे जिसमें आपको साबूदाना भिगोना नहीं पड़ेगा और सबसे अच्छी बात यह है कि इसको बनाने में आपको महज 10 मिनट का समय लगेगा. आप सुबह या शाम के नाश्ते के समय यह पकौड़े बनाकर खा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं साबूदाना पकौड़े की रेसिपी.

Navratri Vrat Thali: 30 मिनट में बनाएं व्रत की स्पेशल थाली, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की 7 व्रत रेसिपी

साबूदाना पकौड़ा बनाने के लिए सामग्री ( Sabudana Pakoda Ingredients):

  • साबूदाना - 1 कप
  • मूंगफली दाना 
  • आलू - 2
  • हरी मिर्च
  • हरा धनिया
  • काली मिर्च पाउडर
  • साबुत जीरा
  • तेल 
  • सेंधा नमक 

साबूदाना पकौड़े बनाने की विधि ( Sabudana Pakoda Recipe):

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साबूदाना पकौड़ा बनाने के लिए आपको सबसे पहले साबूदाने को मिक्सर में थोड़ा दरदरा पीस लें. अब इस पाउडर में आलू को छीलकर काटकर डालें, इसके साथ भुनें हुए मूंगफील के दालें, हरी मिर्च डालकर पीस लें. इसके बाद इस पेस्ट को एक बड़े बाउल में निकालकर उसमें जीरा, काली मिर्च पाउडर, हरा धनिया, नमक डालकर अच्छे से मिक्स करें और फिर पकौडे़ बनाकर फ्राई कर लें. आपके टेस्टी साबूदाना के पकौड़े बनकर तैयार हैं.