विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2022

Bihar-Style Aloo Chokha: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट बिहार-स्टाइल आलू चोखा

Bihari Aloo Chokha Recipe: बिहार रिच कल्चर और इतिहास की भूमि है. जहां कई लोग पवित्र मंदिरों, तीर्थयात्रियों, महलों और अन्य चीजों को देखने के लिए यहां आते हैं, वहीं इस क्षेत्र में फूड के लिए आने वालों के लिए एक अलग फैन बेस है.

Bihar-Style Aloo Chokha: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट बिहार-स्टाइल आलू चोखा
Aloo Chokha Recipe: आलू चोखा को लिट्टी, रोटी, पराठे के साथ खा सकते हैं.

Bihari Aloo Chokha Recipe: बिहार रिच कल्चर और इतिहास की भूमि है. जहां कई लोग पवित्र मंदिरों, तीर्थयात्रियों, महलों और अन्य चीजों को देखने के लिए यहां आते हैं, वहीं इस क्षेत्र में फूड के लिए आने वालों के लिए एक अलग फैन बेस है. अपने इतिहास की तरह, बिहार में भी सदियों पुराने व्यंजन हैं जो कई नुक्कड़ और कोनों में पाए जा सकते हैं. कई लोग इन व्यंजनों को घर पर बनाते हैं, और आप इन्हें सड़क पर भी पा सकते हैं. और एक रेसिपी जो बिहार के हर घर में पसंद की जाती है वह है आलू चोखा. आलू की इस स्वादिष्ट डिश के बारे में हम सभी ने सुना होगा और इसे घी से लोडेड लिट्टी के साथ भी खाया होगा. बिहार में, इस आलू चोखा का स्वाद तीखा लेकिन कम्फर्ट होता है! आलू चोखा एक साधारण और बेहद स्वादिष्ट रेसिपी है. कई लोगों के लिए, यह डिश कम्फर्ट को परिभाषित करती है.

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको केवल कुछ चीजें और उबले हुए आलू चाहिए. इस रेसिपी को बनाने के लिए शायद ही किसी कुकिंग की आवश्यकता होती है और जब आप आसानी से कुछ कुक  करना चाहते हैं तो इसे बनाना सबसे अच्छा है. आम तौर पर यह आलू डिश लिट्टी के साथ खाई जाती है, लेकिन आप इसे रोटी, पराठे, पूरी के साथ भी खा सकते हैं या चावल में मिला कर भी खा सकते हैं. यह निश्चित रूप से हर तरह से स्वादिष्ट होगा! तो चलिए बिना इंतजार किए इस डिश की रेसिपी देखते हैं.  

Sweets For Rakshabandhan: रक्षाबंधन पर 30 मिनट से भी कम समय में बनाएं ये 5 स्वीट रेसिपीज

r1m5m4n8

बिहार-स्टाइल आलू चोखा- Bihar-Style Aloo Chokha:

सबसे पहले कुछ आलू लें और उन्हें उबाल लें. उबाल आने तक टमाटर को कड़ाही में या सीधे गैस की आंच पर भून लें. प्याज और धनिया पत्ती को बारीक काट लें. आलू में उबाल आने पर इन्हें ठंडा होने दें और भुने हुए टमाटर के साथ मैश कर लें. इसके बाद, कटा हुआ प्याज और हरा धनिया, नमक, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और जीरा पाउडर डालें. इन्हें अच्छी तरह मिला लें. लास्ट में सरसों का तेल डालें और फिर से मिलाएं. परोसें और आनंद लें!  

Vitamin A Deficiency: विटामिन ए की कमी पर दिखते हैं ये लक्षण, जानें कैसे करें इसकी की पूर्ति

इस स्वादिष्ट आलू चोखा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Swaad Ka Safar: जानिए कैसे मीलो लंबा सफर तय कर भारत पहुंचा आलू, यहां जानिए आलू का इतिहास
Bihar-Style Aloo Chokha: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं स्वादिष्ट बिहार-स्टाइल आलू चोखा
इन 5 वजहों से रोज खानी चाहिए नाशपाती, फायदे जान आज से ही करने लगेंगे सेवन
Next Article
इन 5 वजहों से रोज खानी चाहिए नाशपाती, फायदे जान आज से ही करने लगेंगे सेवन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com