Black Hair: बालों के काला करने के लिए खाएं ये चीजें, डाई लगाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Foods For Black Hair: बालों की समस्या से हैं परेशान तो डाइट में शामिल करें ये चीजें. डाई लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत.

Black Hair: बालों के काला करने के लिए खाएं ये चीजें, डाई लगाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Black Hair: बालों को काला कैसे करें.

खास बातें

  • बाल काले करने के लिए क्या खाएं.
  • काले बाल कैसे करें.
  • बिना डाई के काले बाल कैसे करें.

 Naturally Black Hair: बालों को नेचुरली काला करने के लिए आपको अपनी डाइट का खास ख्याल रखने की जरूरत है. अगर आप अपने बालों को काला और लंबा करना चाहते हैं पोषण से भरपूर चीजों का सेवन करें. क्योंकि आज के समय में समय से पहले बाल सफेद होने लगे हैं. और इसका मुख्य कारण गलत खान-पान और हमारी लाइफस्टाइल है. इसलिए शारीरिक स्वास्थ्य के साथ स्किन और हेयर की देखभाल करना भी जरूरी है. कई लोग अक्सर इस बात को लेकर काफी परेशान रहते हैं, कि सफेद बालों को काला करने और बालों का झड़ना कैसे रोकें. क्योंकि दो मुहे बाल, ड्राई हेयर और समय से पहले हो रहे सफेद बाल एक बड़ी समस्या में से एक है. तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही फूड्स के बारे में बता रहे हैं जिनको डाइट में शामिल कर आप अपने बालों को काला कर सकते हैं.

बालों को काला करने के लिए क्या खाएं-(Which Foods To Eat For Naturally Black Hair)

1. अदरक- (Ginger For Black Hair)

अदरक एक ऐसा हर्ब है जिसे कई औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है. अदरक वाली चाय, अदरक का पानी, रोजाना पीने से शरीर को हेल्दी रखा जा सकता है. अदरक में शहद मिलाकर खाने से बालों को काला किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- Red Chilli Side Effects: लाल मिर्च का तड़का आपको दे सकता है तगड़ा झटका, यहां जानें हैरान करने वाले नुकसान

Latest and Breaking News on NDTV

2. आंवला- (Amla For Black Hair)

आंवला को सुपरफूड कहा जाता है. आंवला का सेवन करने से बालों की कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. आंवला बालों को काला करने, बालों को झड़ने से बचाने और सफेद बालों की समस्या से बचाने में मदद कर सकता है.

3. गाजर- Carrot For Black Hair)

गाजर को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है. गाजर में विटामिन ए और ई जैसे तमाम पोषक तत्व पाए जाते हैं. रोजाना गाजर का जूस पीने से सफेद बालों की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

4. अश्वगंधा- (Ashwagandha For black Hair)

अश्वगंधा को सेहत के गुणों से भरपूर माना जाता है. रोजाना अश्वगंधा के पाउडर को दूध के साथ पीने से बालों को काला करने में मदद मिल सकती है.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)