Atta Dosa: क्विक और टेस्टी ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 20 मिनट में बनाएं आटा डोसा रेसिपी

Atta Dosa Recipe: साउथ इंडियन डोसा किसी भी समय के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन बन सकता है. इस डोसे में गेहूं से बना बैटर होता है. यह रेसिपी बनाने में इतनी आसान है कि यह सिर्फ 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाती है.

Atta Dosa: क्विक और टेस्टी ब्रेकफास्ट के लिए सिर्फ 20 मिनट में बनाएं आटा डोसा रेसिपी

Atta Dosa: आटा डोसे को कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है.

खास बातें

  • डोसा एक साउथ इंडियन रेसिपी है.
  • डोसे में बहुत सी वैराइटी हैं.
  • आटा डोसा एक हेल्दी रेसिपी है.

Atta Dosa Recipe: इंडियन रेसिपीज की वैराइटी कभी खत्म नहीं होती है. इतने सारे ग्रीसी, स्पाइसी और हैवी डिशेज हैं जिन्हें हम हमेशा खाना चाहते हैं. लेकिन कभी-कभी, हम बस उस सब से बचना चाहते हैं और लाइट, कम्फर्ट और संतोषजनक मील करना चाहते हैं. तभी हार्टली साउथ इंडियन फूड हमारी सहायता के लिए डोसा, सांबर और चटनी के साथ आता है! क्रिस्पी पतले और वेफर जैसा डोसा (Atta Dosa) घर घर का पसंदीदा डोसा है, और हम इसे देश भर में आसानी से पा सकते हैं. और सबसे अच्छी बात यह है कि डोसे (Dosa Recipe) की इतनी सारी वैराइटी हैं कि हमें कभी भी पर्याप्त मात्रा में डोसा नहीं मिल पाता है. हालांकि, इन सभी वौराइटी को घर पर बनाना एक काम हो सकता है. चूंकि डोसा बैटर को फार्मेंट और कुक करने के लिए तैयार होने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है, यह अक्सर समय पर दबाए गए लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है. तो, आपके लिए यहां चीजों को आसान बनाने के लिए, हम आपके लिए आटा डोसा की एक क्विक रेसिपी लेकर आए हैं!

जैसा कि नाम से पता चलता है, इस डोसे में गेहूं से बना बैटर होता है. यह रेसिपी बनाने में इतनी आसान है कि यह सिर्फ 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाती है. एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो इसे अधिक से अधिक इंडल्जेंस के लिए सांबर और चटनी के गर्म बाउल के साथ सर्व करें. आप इस रेसिपी को मील में बना सकते हैं और अपनी फैमिली के साथ इसका आनंद ले सकते हैं. रेसिपी नीचे पढ़ेंः

isba40fg

कैसे बनाएं आटा डोसा रेसिपी: (How To Make Atta Dosa)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में गेहूं का आटा, चावल का आटा, नमक, कटी हुई हरी मिर्च, करी पत्ता, जीरा डालकर मिला लें. फिर इसमें पानी डालकर स्मूद बैटर बना लें. बैटर तैयार होने के बाद, घी लगे गरम तवे पर इसमें भरी हुई एक कलछी डालें. इसे एक तरफ से पकने दें, फिर दूसरी तरफ थोड़ा तेल डालें. इसके बाद डोसे को पलट दें और क्रिस्पी होने तक पकाएं. अंत में, इसे बाहर निकालें और आनंद लें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आटा डोसा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Christmas 2021: क्रिसमस सेलिब्रेशन को और खास बनाने के लिए ट्राई करें ये स्पेशल पुडिंग रेसिपी
Star Anise Benefits: चक्र फूल को डाइट में शामिल कर पा सकते हैं ये चार फायदे
Black Foods Benefits: इन पांच काली चीजों को डाइट में करें शामिल, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Year Ender 2021: वजन घटाने के लिए 2021 में सबसे ज्यादा पसंद किए गए ये हर्बल ड्रिंक्स