विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

Amazon Great Indian Festival: दीवाली पर अपने किचन को करें अपग्रेड, कुकवेयर पर मिल रही है बेस्ट डील्स

Amazon Great Indian Festival: हमने आपके किचन सेटअप को अपग्रेड करने के लिए कुछ बेहतरीन कुकवेयर विकल्प ढूंढे हैं।

Read Time: 4 mins
Amazon Great Indian Festival: दीवाली पर अपने किचन को करें अपग्रेड, कुकवेयर पर मिल रही है बेस्ट डील्स
Amazon Great Freedom Festival 2023: कुकवेयर ऑन सेल.

घर पर पार्टी प्लान की है? क्या आप रात का खाना अकेले बनाने की सोच रहे हैं? तो फिर आपको जरूर कुछ कुकवेयर की जरूरत पड़ने वाली होगी. आपने सही सुना. सही से खाना पकाने के लिए जरूरी है कि आपके पास उनको बनाने के लिए सही बर्तन भी हों. अगर आप कुकवेयर को अपग्रेड करने के बारे में सोच रहे हैं तो हमारा सजेशन यही है कि, ये आपके लिए बिल्कुल सही समय है. हमारे पास बेहतरीन कुकवेयर्स के कुछ ऑपशन्स मिले हैं, जो इस समय चल रही एमेजॉन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में बेहतरीन ऑफर्स के साथ मिल रहे हैं.  तो बिना किसी देरी के, आइए जानते हैं उनके बारे में-

किचन के लिए कुकवेयर्स के 5 बेहतरीन ऑपशन्स:

1. इंडस वैली सुपर स्मूथ कास्ट आयरन कुकवेयर सेट:

कास्ट आयरन कुकवेयर आपके किचन सेट के लिए बिल्कुल परफेक्ट है. यह पहले से सीज़न किया हुआ होता है और किसी भी केमिकल कोटिंग से फ्री होता है. यह कुकवेयर हेल्थ बेनेफिट्स भी दे सकता है और गैस स्टोव, इंडक्शन कुकटॉप्स और ग्लास टॉप स्टोव पर इस्तेमाल करने के लिए परफेक्ट है.

2. निर्लॉन सिरेमिक नॉन-स्टिक कुकवेयर:

यह कुकवेयर उल्लेखनीय स्थायित्व का दावा करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि यह समय की कसौटी पर खरा उतर सकता है। यह गंध-प्रतिरोधी भी है, जो खाना पकाने के बाद अवांछित गंध को रहने से रोकता है। एक स्टाइलिश बैकेलाइट हैंडल जोड़ने से न केवल इसकी सौंदर्य अपील बढ़ती है बल्कि आरामदायक पकड़ भी मिलती है। इंडक्शन-संगत बॉटम के साथ, इसका उपयोग विभिन्न स्टोवटॉप्स पर किया जा सकता है।

3. वंडरशेफ ग्रेनाइट डाई कास्ट कैसरोल सेट:

ये पैन शुद्ध-ग्रेड वर्जिन एल्यूमीनियम से तैयार किए गए हैं, जो तेजी से गर्म होते हैं. इनमें ऑयल फ्री खाना आराम से बनकर तैयार हो जाता है. कुकिंग के लिए 100% पीएफओए-मुक्त, भारी धातु और निकल-फ्री, 5 लेयर का मेटा टफ नॉन-स्टिक कोटिंग के साथ आता है. आप इस पैन में ग्रेवी से लेकर नूडल्स, चिकन करी तक कई प्रकार के व्यंजन तैयार कर सकते हैं.

4. पिजन बाय स्टोवक्राफ्ट इंडक्शन बेस 4-इन-1 स्टार्टर किट:

यह प्रेशर कुकर हाई क्वालिटी वाले एल्यूमीनियम से बना है, जो इसे इंडक्शन कुकटॉप और एलपीजी स्टोव दोनों में यूज करने के लिए परफेक्ट बनाता है. इसमें एर्गोनोमिक हैंडल है और कुकवेयर को ख़राब होने से बचाने के लिए एक थिक बेस है.  यह एक टिकाऊ और तीन-लेयर वाले ग्रेब्लोन कोटिंग के साथ आता है.

5. बर्गनर ट्राइप्रो ट्रिप्ली कुकवेयर सेट:

इस कुकवेयर में एक त्रि-प्लाई स्टेनलेस स्टील है, जिसमें स्टेनलेस स्टील की एक इनर लेयर, एल्यूमीनियम की एक मीडियम लेयर और स्टेनलेस स्टील की एक बाहरी लेयर शामिल है. इसमें नॉर्मल स्टेनलेस स्टील कुकवेयर की तुलना में दोगुनी तेजी से खाना पकता है. स्टेनलेस स्टील के हैंडल सेफ और लंबे समय तक चलने वाली ग्रिप भी देते हैं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रात को पानी में डालिए और सुबह खाली पेट पी ले इस मसाले का पानी, डायबिटीज हमेशा रहेगा कंट्रोल
Amazon Great Indian Festival: दीवाली पर अपने किचन को करें अपग्रेड, कुकवेयर पर मिल रही है बेस्ट डील्स
International picnic day 2024: पिकनिक पर साथ लेकर जाएं ये यमी डिशेज, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को आएंगी पसंद
Next Article
International picnic day 2024: पिकनिक पर साथ लेकर जाएं ये यमी डिशेज, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को आएंगी पसंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;