Classic Dessert: एक्टर आयुष्मान खुराना ने इंस्टा पर शेयर की यह क्लासिक मिठाई है, यहां देखें पोस्ट और रेसिपी

Classic Dessert: गुरु नानक जयंती 8 नवंबर को बहुत धूम-धाम और धार्मिक उत्साह के साथ मनाई गई थी. इस अवसर पर, भक्त गुरुद्वारा जाते हैं और प्रभात फेरी और नगर कीर्तन में भाग लेते हैं.

Classic Dessert: एक्टर आयुष्मान खुराना ने इंस्टा पर शेयर की यह क्लासिक मिठाई है, यहां देखें पोस्ट और रेसिपी

Classic Dessert: कड़ा गुरुद्वारों में भोग के रूप में दिया जाने वाला सर्वोत्कृष्ट आटा का हलवा.

खास बातें

  • कड़ा प्रसाद एक टेस्टी डिश है.
  • कड़ा प्रसाद को आसानी से घर पर बना सकते हैं.
  • कड़ा प्रसाद को घी और आटे में बनाया जाता है.

Classic Dessert: गुरु नानक जयंती 8 नवंबर को बहुत धूम-धाम और धार्मिक उत्साह के साथ मनाई गई थी. इस अवसर पर, भक्त गुरुद्वारा जाते हैं और प्रभात फेरी और नगर कीर्तन में भाग लेते हैं. और, अब, हमारे घर में एक सेलिब्रिटी है जिसने अपने गुरुपर्व सेलिब्रेशन की एक झलक साझा की. यहां गेस लगाने के लिए कोई अंक नहीं है. हम बात कर रहे हैं आयुष्मान खुराना की. अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर, आयुष्मान ने कड़ा प्रसाद की एक तस्वीर साझा की- गुरुद्वारों में भोग के रूप में दिया जाने वाला सर्वोत्कृष्ट आटा का हलवा. लेविश भूरे रंग के घी से लोडेड रिच डेलिकेसी और वेलवेटी लग रहा था और मुंह में मेल्ट होने वाला टेक्सचर था. तस्वीर के साथ, एक्टर ने लिखा, "गुरुपर्व" और लाल दिल वाला इमोजी जोड़ा.

1acldgbo

पॉपुलर मान्यता के अनुसार, कड़ा प्रसाद को गुरु की दया, उत्साह और कृपा के रूप में माना जाता है. सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. रेसिपी के लिए, नीचे देखेंः 

प्रियंका चोपड़ा का चाट ब्रेक देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी

कढ़ा प्रसाद के लिए आटा हलवा कैसे बनाएं-

सामग्री-

गेहूं का आटा - 1 कप
चीनी - 1 कप
पानी - 4 कप
घी - ½ कप

विधि- 

स्टेप 1:  सबसे पहले घी को मेल्ट करें और उसमें गेहूं का आटा डालें. सुनिश्चित करें कि आप इसे हाई हीट पर ठीक से भूनें.

स्टेप 2: दूसरे पैन में पानी और चीनी डालें और चीनी को अच्छे से घुलने दें, इसे कुछ देर पकने दें.

स्टेप 3: जब आप आटे के मिश्रण को अच्छी तरह से भून लेंगे, तो आप देखेंगे कि यह पहले एक पेस्ट जैसा दिखेगा और फिर जैसे-जैसे आप इसे पकाते रहेंगे, मिश्रण एक साथ टुकड़ों में इकट्ठा हो जाएगा.

स्टेप 4: जब आपको लगे कि यह पर्याप्त रूप से फ्राई हो गया है, तो ध्यान दें कि पैन का आधार थोड़ा चमकदार हो गया है और आटे का मिश्रण अब बर्तन में नहीं चिपकेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टेप 5: मिश्रण में चीनी का घोल डालें और अच्छी तरह से चलाते रहें. पहले इसे उबाल लें और तब तक उबालें जब तक कि मिश्रण में लिक्विड पूरी तरह से समा न जाए.