विज्ञापन
This Article is From Mar 29, 2019

Best Sunday Brunch Recipes: आपके ब्रंच टाइम को परफेक्ट बनाएंगे ये फूड आइटम

संडे की ज्यादातर सुबह आलस भरी होती है जिसकी वजह से कई बार आपका ब्रेकफास्ट मिस हो जाता है और इसी वजह से ब्रंच का ऑप्शन सामने आया. इंग्लैड में सबसे पहले 1800 में ब्रंच का आइडिया निकलकर आया था.

Best Sunday Brunch Recipes: आपके ब्रंच टाइम को परफेक्ट बनाएंगे ये फूड आइटम
इंग्लैड में सबसे पहले 1800 में ब्रंच का आइडिया निकलकर आया था.

संडे की ज्यादातर सुबह आलस भरी होती है जिसकी वजह से कई बार आपका ब्रेकफास्ट मिस हो जाता है और इसी वजह से ब्रंच का ऑप्शन सामने आया. इंग्लैड में सबसे पहले 1800 में ब्रंच का आइडिया निकलकर आया था. आज बहुत से रेस्टोरेंट्स में आपको ब्रंच मेन्यू और सनडे ब्रंच स्पेशल ऑफर देखने को मिलेंगे. बदलते दौर में आप अगर अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ आउटिंग पर निकलें हैं तो इस ब्रंच मील का मजा ले सकते है. ब्रंच के लिए बाहर जाना काफी मजेदार है, लेकिन इससे बेहतर की आप घर पर ही एक शानदार ब्रंच की मेजबानी करें जो काफी मजेदार होगा. इससे आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ एक बढ़िया समय बिताने का मौका भी मिलेगा.

Best Healthy Dinner Recipes: इन 7 हेल्दी डिनर रेसिपीज़ के साथ बनाएं अपने डिनर को खास

आपके ब्रंच मेन्यू को आसान बनाने के लिए, हमारे पास साम संडे ब्रंच रेसिपीज़ के एक लिस्ट है जिसे आप अपने परिवार और दोस्तों के लिए बनाकर एक स्वादिष्ट ब्रंच का मजा लें सकते हैं.

इसे बनाना बहुत ही आसान है! सॉसेज, आलू और अन्य सब्जियों को मिलाकर तैयार किए जाने वाले इस कैसरोल में सभी को पूरे परफेक्शन के साथ बेक किया जाता है। इसमें नमक और कालीमिर्च का भी इस्तेमाल किया जाता है, इसे खाने के बाद आप काफी संतुष्ट मेहसूस करेंगे.

nmharnc

इसे बनाना बहुत ही आसान है

इसे थोड़ी सी सामग्री के साथ बनाया जा सकता है, बेक्ड एग्स की यह डिश ब्रंच के लिए परफेक्ट है.इस डिश में आपको हेल्थ और टेस्ट का बढ़िया बैलेंस मिलेगा. पालक और अंडे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. इस डिश की खास बात यह कि इसे सिर्फ 20 मिनट में तैयार किया जा सकता है.

do4m1i4

इस डिश में आपको हेल्थ और टेस्ट का बढ़िया बैलेंस मिलेगा.


पैनकेक एक लोकप्रिय अमेरिकी भोजन है जो हल्का मोटा, मुलायम और मीठा होता है. पैनकेक को काफी लोग पसंद करते हैं, इसे बनाने के लिए फलों, मेपल सिरप और चॉकलेट से तैयार किया जाता है।

eggless pancakes recipe

पैनकेक एक लोकप्रिय अमेरिकी भोजन है जो हल्का मोटा, मुलायम और मीठा होता है.


कोई भी ब्रंच मुंह में पानी ला देने वाले पास्ता के बिना अधूरा रहता है. यहां हम आपके साथ वेजिटेरियन पास्ता रेसिपी शेयर कर रहे हैं जिसे  गेहूं, व्हाइट वाइन और मशरूम सॉस के साथ बनाया जाता है.

g844n5jg

कोई भी ब्रंच मुंह में पानी ला देने वाले पास्ता के बिना अधूरा रहता है.

अगर आप यह सोचते हैं कि लजानिया हेल्दी नहीं हो सकता है तो हम आपको गलत प्रूप कर सकते हैं. इस लजीज लज़ानिया रेसिपी में चिकन के जूसी पीस, मशरूम, टमाटर और बैज़ल सॉस के साथ तैयार किया जाता है जो बच्चों और बड़े सभी को पसंद आएगा।

sog1dak8

अगर आप यह सोचते हैं कि लजानिया हेल्दी नहीं हो सकता है तो हम आपको गलत प्रूप कर सकते हैं.

यह पैनकेक का ही एक पतला वर्जन है, क्रेप्स मीठे और नमकीन हो सकते है जिनमें आप किसी स्वादिष्ट व्यंजन की फीलिंग कर सकते हैं. लेकिन इस रेसिपी में क्रेप्स के अंदर पालक और फेटा चीज़ की फीलिंग की गई है.

b53rg2ko

इस रेसिपी में क्रेप्स के अंदर पालक और फेटा चीज़ की फीलिंग की गई है.

पैनज़ेनेला एक प्रकार की टस्कन ब्रेड सैलेड होता है, जो गर्मियों में ज़्यादातर बनाई जाती है. दो सामग्री, जो इसमें डालनी ज़रूरी होती है, वह है टमाटर और ब्रेड। इस सैलेड को आप एक ठंडी-ठंडी प्रोसेक्को ड्रिंक के साथ सर्व कर सकते हैं. इस सैलेड को आप 40 मिनट में तैयार कर सकते हैं.

qs3nbr78

पैनज़ेनेला एक प्रकार की टस्कन ब्रेड सैलेड होता है

5 Best Vermicelli Recipes: खाने में चाहते हैं कुछ नयापन तो ट्राई करें वर्मिसेली से बनने वाली ये स्वादिष्ट रेसिपीज़

और खबरों के लिए क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Chilli Garlic Paratha: ऐसे बनाएं चिली गार्लिक पराठा, डबल हो जाएगा डिनर पार्टी का मजा
Best Sunday Brunch Recipes: आपके ब्रंच टाइम को परफेक्ट बनाएंगे ये फूड आइटम
Navratri 2021 Day 6 Special Bhog: Offer Sweet Made With Honey To Maa Katyayani On The Sixth Day Of Navratri
Next Article
Navratri Day 6 Special Bhog: नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी को चढ़ाएं शहद से बनी चीजों का भोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com