Weight Loss Soup: सर्दियों में वजन को रखना है कंट्रोल तो डाइट में शामिल करें ये 5 लो कैलोरी सूप

5 Low Calorie Soup: सर्दियों के दिनों में लोग तला-भुना और मसालेदार खूब खाते हैं, ऐसे में वजन बढ़ जाना आम है. लेकिन आप अपने वजन को बढ़ने नहीं देना चाहते और फिट रखना चाहते हैं तो यहां पांच लो फैट सूप ऑप्शन हैं.

Weight Loss Soup: सर्दियों में वजन को रखना है कंट्रोल तो डाइट में शामिल करें ये 5 लो कैलोरी सूप

Weight Loss Soup: सेहत से भरपूर हैं ये 5 सूप, वेट लॉस में भी हैं मददगार.

सर्दियों में आमतौर पर लोगों का वजन बढ़ जाता है. सर्दियों के दिनों में लोग तला-भुना और मसालेदार भी खूब खाते हैं, ऐसे में वजन बढ़ जाना आम है. लेकिन आप अपने वजन को बढ़ने नहीं देना चाहते और फिट रखना चाहते हैं तो हम यहां सर्दियों के लिए पांच लो फैट सूप ऑप्शन लेकर आए हैं, जो सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद हैं. इन्हें आसानी से आप बना सकते हैं.

यहां है 5 वेट-लॉस सूप- Here Are The 5 Weight Loss Soup Recipes:

1. सब्जियों का सूप

सब्जियों का सूप पोषक तत्वों से भरा होता है और कैलोरी में कम होता है. आप अपने पसंद के अनुसार अपने सूप में अलग-अलग सब्जियां जैसे पालक, ब्रोकली, गाजर, मटर, शिमला मिर्च डाल सकते हैं. बस इसे क्रीमी ना बनाएं. 

Kidney Beans: इन 4 लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए राजमा का सेवन, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

e1nrer7

2. टमाटर का सूप

वजन कम करने की कोशिश करते समय घर पर बने टमाटर के सूप से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है. कैलोरी और फैट में कम, टमाटर विटामिन सी, बीटा कैरोटीन और अन्य पोषक तत्वों से भरे होते हैं. सर्दियों के दौरान वेट लॉस डाइट में शामिल करने के लिए ये बेहतर ऑप्शन हो सकता है.

3. चिकन सूप

हालांकि चिकन में फैट होता है, लेकिन वजन कम करने की कोशिश में यह बहुत अच्छा होता है. चिकन सूप भी प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट से भरपूर होता है और इसमें कम कैलोरी होती है. चिकन शोरबा आपकी इम्यूनिटी को बढ़ावा दे सकता है और सूजन को कम कर सकता है. 

Spinach Oats Wrap As Breakfast: दिन की शुरूआत करने के लिए बेस्ट ऑप्शन है पोषण से भरपूर पालक ओट्स रैप

4. फूलगोभी का सूप

फूलगोभी सर्दियों की एक लोकप्रिय सब्जी है. पौष्टिक, स्वस्थ और कम कैलोरी वाला, फूलगोभी का सूप आपको लंबे समय तक भरा हुआ रख सकता है. 100 ग्राम फूलगोभी से बने एक बाउल सूप में सिर्फ 25 कैलोरी होती है.

5. मशरूम सूप

मशरूम का सूप स्वादिष्ट होता है और वेट लॉस के लिए मददगार है. मशरूम प्रोटीन से भरपूर होती है, फाइबर से भरपूर होती है और इसमें कई अन्य पोषक तत्व हो सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.