Easy Palak Recipes: पालक से बनाएं 4 स्वादिष्ट रेसिपी, तारीफ करते नहीं थकेंगे खाने वाले

4 Delicious Spinach Recipe: आपके घर में भी बच्चे पालक का नाम सुनकर बनाते हैं नाक और मुंह तो इन रेसिपीज को करें ट्राई. बार-बार आपसे इन्हें बनाने की करेंगे डिमांड.

Easy Palak Recipes: पालक से बनाएं 4 स्वादिष्ट रेसिपी, तारीफ करते नहीं थकेंगे खाने वाले

4 Palak Recipes: पालक खाने से शरीर में संक्रमण का खतरा कम हो जाता है.

खास बातें

  • पालक के सेवन से खून की कमी को दूर किया जा सकता है.
  • पालक को आंखों की रोशनी के लिए भी अच्छा माना जाता है.
  • पालक खाने से हड्डियां मजबूत होती हैं.

Spinach:  हरे रंग की पालक एक ऐसी पत्तेदार सब्जी है, जिसे सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. पालक से कई तरह की स्वादिष्ट रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. आपको बता दें कि पालक का वैज्ञानिक नाम स्पिनासिया ओलेरेसिया है. भारत में बड़े पैमाने पर पालक का प्रयोग किया जाता है. पालक में पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं. असल में पालक में कैल्शियम, सोडियम, क्लोरीन, फॉस्फोरस, आयरन, प्रोटीन, विटामिन 'ए' और विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं पालक से बनने वाली स्वाद और सेहत से भरपूर रेसिपीज.

पालक से बनाएं ये 4 स्वादिष्ट रेसिपीज- 4 Easy And Quick Spinach Recicpe At Home:

1. पालक पनीर रेसिपी-

पालक पनीर एक पॉपुलर रेसिपी है. इसे आसानी से कम समय में बनाया जा सकता है. पालक को उबालकर पीसकर मसाले डालकर ग्रेवी बनाई जाती है. आप इसे लंच और डिनर दोनों में सर्व कर सकते हैं. पालक पनीर रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें- इस एक चीज के साथ खाएं भुना चना, फायदे जानते ही रोज खाना कर देंगे शुरू

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: iStock

2. पालक सूप रेसिपी-

अगर आप पालक से कुछ हेल्दी और लाइट बनाना चाहते हैं, तो पालक सूप रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. यह एक झटपट तैयार होने वाला सूप है, इसे बनाने के लिए लहसुन, कालीमिर्च, दूध, चीनी और नमक की जरूरत है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

ये भी पढ़ें- 2 Garlic Cloves Benefits: सुबह खाली पेट गुनगुने पानी के साथ कर लें लहसुन की 2 कली का सेवन, मिलेंगे ये हैरान करने वाले फायदे

3. मेथी पालक रेसिपी-

पालक को और भी हेल्दी बनाने का काम करती है मेथी. पालक और मेथी की सब्जी ना केवल आपके स्वाद को बदलने का काम करेंगी बल्कि ये सेहत के लिए भी काफी अच्छी है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

4. पालक चिकन रेसिपी-

चिकन खाने के शौकीन हैं तो आप इस डिश को ट्राई कर सकते हैं. यह जरूरी पोषक तत्वों और विटामिनों से भरपूर है. जिसे आप डिनर में शामिल कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)