Skin Care Tips: संतरे से बनने वाले ये 4 जूस बनाएंगे स्किन को चमकदार, मुलायम और हेल्दी, जानिए किन चीजों से बनाएं

Orange Based Juice: त्वचा के लिए संतरा का रस किसी रामबाण से कम नहीं माना जाता है. सॉफ्ट, हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए संतरे के साथ कुछ चीजें मिलाकर जूस बनाएं और डेली पिएं.

Skin Care Tips: संतरे से बनने वाले ये 4 जूस बनाएंगे स्किन को चमकदार, मुलायम और हेल्दी, जानिए किन चीजों से बनाएं

Skin Care Tips: संतरे के साथ कुछ चीजें मिलाकर जूस बनाएं और डेली पिएं.

Orange Juice For Skin: हमेशा खाने-पीने की हर चीज में कुछ न कुछ सौंदर्य लाभ हो सकते हैं अगर आप उन्हें सही से चुनें. संतरा स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है. त्वचा के लिए संतरा का रस किसी रामबाण से कम नहीं माना जाता है. डेली संकरे से बनने वाले कुछ जूस आपकी स्किन को चमकदार और हेल्दी बनाने में मदद कर सकते हैं. स्किन केयर की बात करें तो हमारा खानपान जैसा होता है वो हमारी त्वचा से झलकता है. सॉफ्ट, हेल्दी और चमकदार स्किन के लिए संतरे के साथ कुछ चीजें मिलाकर जूस बनाएं और डेली पिएं.

1) संतरे और गाजर का रस

गाजर और संतरे से बेहतर कॉम्बिनेशन क्या हो सकता है. दोनों विटामिन सी से भरे हुए हैं. इस रस में विटामिन ए, बी, ई और के भी होते हैं जो त्वचा में सुधार करने में सहायता कर सकते हैं. इसके अलावा विटामिन सी की समृद्ध सामग्री पराबैंगनी क्षति को कम करने में मदद कर सकती है जो गर्मियों में हो सकती है.

Heart Health को इंप्रूव करने के लिए रामबाण से कम नहीं हैं ये 5 जड़ी बूटियां, Blood Pressure और कोलेस्ट्रॉल में मददगार

2) संतरा, सेब और गाजर का रस

हम सभी एबीसी जूस के फायदों से वाकिफ हैं, लेकिन क्या आपने एसीओ - सेब, गाजर और संतरे का जूस ट्राई किया है? तीनों पोषक तत्वों का एक पावरहाउस समेटे हुए हैं. विटामिन ए, बी और सी जो न केवल अतिरिक्त सीबम को नियंत्रित करेगा बल्कि अधिक युवा दिखने के लिए त्वचा को उज्ज्वल भी करेगा.

3) संतरा और अजवाइन का रस

यह एक ऐसा जूस है जो न सिर्फ त्वचा को बल्कि बालों को भी फायदा पहुंचाता है. संतरा बेहतर त्वचा और अजवाइन बेहतर बालों के लिए जाना जाता है. ये दोनों भरपूर मात्रा में हाइड्रेटिंग और आपके शरीर को पानी की मात्रा से भर देती हैं.

 क्या प्रेग्नेंसी में खा सकती हैं चावल, यहां जानें फायदे और नुकसान

4) संतरे के छिलके का रस

संतरे के छिलके का रस भी स्किन के लिए कमाल कर सकता है. खासकर अगर आपकी ऑयली स्किन का कॉम्बिनेशन है. इसके अलावा, यह विटामिन सी से भरपूर है. आप इस रस के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए कुछ चीनी और नींबू का रस मिला सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com