बुढ़ापे में भी दिखना है जवान तो आज ही हर रोज खाएं ये 3 ड्राई फ्रूट्स, चेहरे पर नही दिखेंगी झुर्रियां, स्किन रहेगी टाइट

Anti Aging Foods: आज हम आपको यहां तीन ऐसे ड्राई फ्रूट्स के बारे में बताएंगे जिसको आप हर रोज खाकर बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम कर सकते हैं. ये सभी अपने एंटी-एजिंग गुण के लिए जाने जाते हैं.

बुढ़ापे में भी दिखना है जवान तो आज ही हर रोज खाएं ये 3 ड्राई फ्रूट्स, चेहरे पर नही दिखेंगी झुर्रियां, स्किन रहेगी टाइट

Anti Aging Food: बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करेगा ये फूड आइटम्स.

Skin Tightening Home Remedy: साइंस आज के समय में बहुत प्रोग्रेस कर चुका है. चांद और सितारों तक भी साइंस पहुंच गया है. हर क्षेत्र में इसकी प्रोग्रेस साफ नजर आती है. लेकिन कुछ चीजें हैं जिनके बारे में अभी भी साइनटिस्ट पता नहीं लगा पाए हैं और वो है बढ़ती हुई उम्र को कैसे रोकें. ये एक ऐसा प्रोसेस है जिससे कोई भी नहीं बच सकता है. न तो बढ़ती उम्र को रोका जा सकता है. न ही इसके साथ दिखने वाले लक्षणों को रोका जा सकता है. बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइन्स आने लग जाती हैं और चेहरे का नेचुरल ग्लो भी डल पड़ने लगता है. हम चाहकर भी बढ़ती उम्र को नहीं रोक सकते लेकिन उसे धीमा जरूर कर सकते हैं.

आज हम आपको यहां तीन ऐसे ड्राई फ्रूट्स के बारे में बताएंगे जिसको आप हर रोज खाकर बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम कर सकते हैं. ये सभी अपने एंटी-एजिंग गुण के लिए जाने जाते हैं.

बढ़ती उम्र को रोकने में मदद करेंगे ये ड्राई फ्रूट्स ( Anti Aging Foods)

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बादाम

बादाम कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है. इसमें विटामिन, फाइबर और एंटी-ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं. जो शरीर को कई तरह से लाभ पहुंचाने में मदद करता है. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व झुर्रियों और फाइन लाइन्स जैसी समस्याओं को दूर रखने में मदद करते हैं.

अंजीर 

अंजीर भी एक ऐसा ड्राई फ्रूट है जो अपने साथ कई पोषक तत्वों से गुणों से भरपूर होने के साथ एंटी-एजिंग गुणों के लिए भी जाना जाता है. यह स्किन को हाइड्रेट करके झु्र्रियों जैसी समस्याओं से बचाने में मदद कर सकता है.

किशमिश 

किशमिश में कई सारे विटामिन्स, एंटीऑक्सीडेंट और मिनरल्स पाए जाते हैं जो स्किन की इलास्टिसिटी को बढ़ाने में मदद कर उसको टाइट बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

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(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)