Belly Fat Drinks: पेट की चर्बी को कम करने के लिए रोजाना खाली पेट पिएं ये ड्रिंक्स

Weight Loss Winter Drinks: मोटापा कम करने के लिए सर्दियों के मौसम को सबसे अच्छा माना जाता है. क्योंकि इस मौसम में बहुत सी ऐसी मौसमी चीजें आती हैं. जिन्हें आप अपनी डाइट का हिस्सा बना के वजन को कम कर सकते हैं.

Belly Fat Drinks: पेट की चर्बी को कम करने के लिए रोजाना खाली पेट पिएं ये ड्रिंक्स

Belly Fat Drinks: पेट की चर्बी को कम करने के लिए हेल्दी बैलेंस डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज भी जरूरी है.

खास बातें

  • नारियल पानी में बहुत से महत्वपूर्ण तत्व पाए जाते हैं.
  • आंवले में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है.
  • चुकंदर के जूस का सेवन कर पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं.

Weight Loss Winter Drinks: मोटापा कम करने के लिए सर्दियों के मौसम को सबसे अच्छा माना जाता है. क्योंकि इस मौसम में बहुत सी ऐसी मौसमी चीजें आती हैं. जिन्हें आप अपनी डाइट का हिस्सा बना के वजन को कम कर सकते हैं. असल में वजन घटाना (Weight Loss Winter Drinks) तो आसान है. लेकिन पेट की जिद्दी चर्बी को कम करना इतना आसान नहीं. पेट की चर्बी को कम करने के लिए हेल्दी बैलेंस डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज भी जरूरी है. असल में मोटापा की वजह हमारी खराब लाइफस्टाइल और खान-पान है. अनहेल्दी और फास्ट फूड का अधिक सेवन न केवल सेहत के लिए हानिकारक है बल्कि मोटापा (Belly Fat Drinks) की वजह भी बनता है. तो अगर आप सच में वजन कम करना चाहते हैं तो परेशान न हों, हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताते हैं. जिनका आप सेवन कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. 

बेली फैट कम करने में मददगार हैं ये ड्रिंक्सः

1. गाजर ड्रिंकः

सर्दियों के मौसम में गाजर आसानी से आपको मार्केट में मिल जाएगी. गाजर में बहुत से पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं. रोजाना गाजर का जूस पीने से वजन को कंट्रोल किया जा सकता है.

omov2ug

सर्दियों के मौसम में गाजर आसानी से आपको मार्केट में मिल जाएगी. Photo Credit: iStock

2. चुकंदर ड्रिंकः

चुकंदर एक जड़ वाली सब्जी है. चुकंदर को डाइट में शामिल कर आयरन की कमी को दूर किया जा सकता है. चुकंदर स्किन के अलावा वजन को घटाने में मददगार है. रोजाना चुकंदर के जूस का सेवन कर पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं.

3. आंवला ड्रिंकः

आंवला एक ऐसा सुपरफूड है जिसे सेहत के लिए गुणों का खजाना कहा जाता है. आंवले में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है. आंवले के जूस का रोजाना सेवन कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. 

4. एप्पल विनेगर ड्रिंकः

सुबह खाली पेट सेब के सिरके में नींबू, अदरक, और शहद मिलाकर पीने से वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. इतना ही नहीं ये स्किन को ग्लोइंग बनाने में भी मदद कर सकता है.

5. कोकोनट ड्रिंकः

नारियल पानी में बहुत से महत्वपूर्ण तत्व पाए जाते हैं. सर्दियों के मौसम में नारियल पानी को डाइट में शामिल कर वजन को कंट्रोल और शरीर को हाईड्रेटेड रख सकते हैं.

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Doctor से जानें रॉन्ग कॉम्बिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.