Spinach Breakfast Recipes: सर्दियों की सुबह के लिए पालक से बनाएं ये पांच हेल्दी ब्रेकफास्ट

Breakfast Recipes For Winter Mornings: कोई भी मौसम हो, ब्रेकफास्ट मेनू हमें एक विशाल वैराइटी प्रदान करता है जिसे हम एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं. हालांकि, सीजनल प्रोडक्ट से बने मील सबसे अच्छे होते हैं क्योंकि ये फ्रेश होते हैं.

Spinach Breakfast Recipes: सर्दियों की सुबह के लिए पालक से बनाएं ये पांच हेल्दी ब्रेकफास्ट

Spinach Breakfast Recipes: पालक न केवल बहुत स्वादिष्ट होता है, बल्कि यह कई पोषण लाभों के साथ आता है.

खास बातें

  • पालक से ब्रेकफास्ट में कई रेसिपीज बना सकते हैं.
  • पालक को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है.
  • पालक डोसा रेसिपी को ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं.

Breakfast Recipes For Winter Mornings:  कोई भी मौसम हो, ब्रेकफास्ट मेनू हमें एक विशाल वैराइटी प्रदान करता है जिसे हम एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं. हालांकि, सीजनल प्रोडक्ट से बने मील सबसे अच्छे होते हैं क्योंकि ये फ्रेश होते हैं, बस तोड़कर और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. सर्दियों में हमारी भूख एक नए स्तर पर पहुंच जाती है, उसी तरह हमारा ब्रेकफास्ट भी स्प्रेड हो जाता है. इसलिए हमने पालक (Palak) से बने एक्साइटिंग डिशेज के साथ एक स्पेशल विंटर ब्रेकफास्ट मेनू बनाने के बारे में सोचा. क्या हम सभी को ब्राइट, विबरेंट विंटर साग का टेस्ट पसंद नहीं है? 

पालक न केवल बहुत स्वादिष्ट होता है, बल्कि यह कई पोषण लाभों के साथ आता है, जो इसे हमारे सर्दियों के डाइट में जरूरी बनाता है. यहां कुछ विंटर स्पेशल पालक रेसिपीज हैं जिन्हें आपको ब्रेकफास्ट में जरूर ट्राई करना चाहिए.

ब्रेकफास्ट के लिए 5 विंटर स्पेशल पालक रेसिपीज | 5 Winter-Special Spinach Recipes For Breakfast:

1. पालक पैनकेकः

ब्रेकफास्ट स्टेपल को पालक का एक स्पिन मिलता है. इस स्वादिष्ट पैनकेक को बनाने के लिए अंडे को पालक के पत्तों के साथ कॉम्बाइंड किया जाता है और हेल्दी गेहूं के आटे के साथ मिलाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

2. बेक्ड पालक और कॉर्न्सः

पालक और कॉर्न के साथ एक लजीज बेक्ड डिश बनाएं, और एक गर्म दिन की शुरुआत करने के लिए हार्डली मील का आनंद लें. यह बेक किया हुआ व्यंजन स्वादिष्ट होने के साथ-साथ पौष्टिक भी होता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. पालक पूरीः
 
यदि टिपिकल इंडियन मील के लिए आप हमेशा तरसते हैं, तो पालक के साथ पूरी बनाएं और ठंडी सर्दियों की सुबह पूरी भाजी के गर्म और हैवी मील का आनंद लें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. पालक डोसाः

साउथ इंडियन मूड में? डोसे से बेहतर क्या हो सकता है? पालक के यूनिक हरे रंग के साथ एक ट्रीट बनाएं और दिन की शुरुआत करें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. पालक आमलेटः

क्या हम कभी अपना पसंदीदा आमलेट छोड़ सकते हैं? अंडे और पालक को मिलाकर इस क्लासिक डिश को बेहतर और सेहतमंद बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  
 

3cqv032o
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.