Chicken Roast Recipe: क्विक और हेल्दी की है तलाश तो ट्राई करें वन ट्रे रोस्ट चिकन

Chicken Roast Recipe: न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा की नई इंस्टा रील आपके लिए मददगार साबित हो सकती है. इस रील में पूजा मखीजा ने शेयर की है ऐसी रेसिपी जो हेल्दी भी है, टेस्टी भी है और बनाने में है बेहद आसान. इस डिश को पूजा ने नाम दिया है वन ट्रे रोस्ट चिकन.

Chicken Roast Recipe: क्विक और हेल्दी की है तलाश तो ट्राई करें वन ट्रे रोस्ट चिकन

Chicken Roast Recipe: जानी-मानी न्यूट्रिशनिस्ट पूजा माखीजा से जानिए वन ट्रे रोस्ट चिकन रेसिपी

Chicken Roast Recipe:  तेज भूख लगी है पर आलस किचन में ज्यादा काम करने की इजाजत नहीं दे रहा. और जी ललचा-ललचा कर कह रहा है कि कुछ हेल्दी सा कुछ टेस्टी सा खाना मिल जाए. अगर ऑफिस से थक कर आने पर आपका भी यही हाल होता है या फिर कोई लेजी वीकेंड ऐसी फरमाइश कर दे तो न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा की नई इंस्टारील आपके लिए मददगार साबित हो सकती है. इस रील में पूजा मखीजा ने शेयर की है ऐसी रेसिपी. जो हेल्दी भी है, टेस्टी भी है और बनाने में है बेहद आसान. इस डिश को पूजा ने नाम दिया है वन ट्रे रोस्ट चिकन.

ऐसे बनाएं वन ट्रे रोस्ट चिकन:

सामग्री:

  • चिकन
  • पसंदीदा सब्जियां- पूजा ने इस ट्रे में चिकन के साथ गाजर, मशरूम, बीन्स और ब्रोकली को जगह दी है.
  • चिकन मेरिनेशन की सामग्री
  • अदरक, लहसुन का पेस्ट
  • रेड वाइन
  • सॉस
  • मस्टर्ड सॉस
  • शहद
  • नमक और अन्य मसाले

विधि:

सबसे पहले चिकन को मैरीनेट करने के लिए सभी मसाले मिक्स करें. सॉस, वाइन और मस्टर्ड सॉस की वजह से ये एक लिक्विड का रूप ले लेता है जिसमें चिकन डूबा हुआ है. ओवन की ट्रे पर पार्चमेंट पेपर बिछा कर चिकन के पीसेज रखें. साइड में अपनी पसंद की सब्जियां रखें. ध्यान रखें सभी सब्जियां एक जैसे आकार की कटी होना चाहिए. बची हुई सॉस चिकन और सब्जियों पर लगाएं. इसे 25 मिनट के लिए 250 डिग्री पर बेक करें. वन ट्रे रोस्ट चिकन तैयार है.

चिकन की जगह टोफू:

पूजा ने इस रील के साथ कैप्शन में रेड वाइन और सॉस को एड करने की वजह भी बताई है. पूजा ने लिखा है कि रेड वाइन और सॉस का ज्यादा इस्तेमाल हेल्दी नहीं होता, पर जितनी मात्रा में उन्होंने इसे एड किया वो मात्रा नुकसानदेह नहीं है. अब सवाल ये उठता है कि अगर आप वेजिटेरियन हैं तो इस डिश का मजा कैसे ले सकते हैं. इसका जवाब भी खुद पूजा ने दिया है. पूजा के मुताबिक चिकन की जगह टोफू रख कर यही ट्रे तैयार की जा सकती है और बिना ज्यादा मेहनत के हेल्दी और टेस्टी डिश का मजा लिया जा सकता है.

Coping And Hoping | COVID-19 and Mental Health: Psychiatrist Dr. Samir Parikh से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.