Evening Tea Time Snack: इवनिंग टी टाइम स्नैक के लिए बचे हुए चावल से बनाएं टेस्टी कटलेट

Leftover Rice Cutlets: शाम की चाय का समय कुछ टेस्टी स्नैक का पर्याय है. जबकि शाम के 4 बजे समोसा, कचौरी, नमकीन और बिस्कुट जैसे स्नैक्स कुछ सामान्य ऑप्सन हैं, तो क्यों न कुछ बचे हुए के साथ प्रयोग करके अपनी प्लेट में एक यूनिक टेस्ट लाएं.

Evening Tea Time Snack: इवनिंग टी टाइम स्नैक के लिए बचे हुए चावल से बनाएं टेस्टी कटलेट

Rice Cutlets: चावल के कटलेट की एक स्वादिष्ट और कुरकुरी रेसिपी लेकर आए हैं.

खास बातें

  • चावल कटलेट एक टेस्टी स्नैक है.
  • चावल कटलेट को आप किसी भी टाइम स्नैक में खा सकते हैं.
  • चावल कटलेट को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Leftover Rice Cutlets:  शाम की चाय का समय कुछ टेस्टी स्नैक का पर्याय है. जबकि शाम के 4 बजे समोसा, कचौरी, नमकीन और बिस्कुट जैसे स्नैक्स कुछ सामान्य ऑप्सन हैं, तो क्यों न कुछ बचे हुए के साथ प्रयोग करके अपनी प्लेट में एक यूनिक टेस्ट लाएं? ठीक है, अगर आप सोच रहे हैं कि आप किसके साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं, तो आगे न देखें क्योंकि हम आपके लिए चावल के कटलेट की एक स्वादिष्ट और कुरकुरी रेसिपी लेकर आए हैं! इस रेसिपी में, हमने पारंपरिक आलू कटलेट को चावल, रंगीन सब्जियों और मसालों के साथ बेस बनाकर उस एक्स्ट्रा ज़िंग के लिए एक ट्विस्ट दिया है! यह रेसिपी बहुत ही सरल और जल्दी बन जाती है, और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि हर उम्र के लोगों को ये कटलेट पसंद आएंगे!

इस डिश में आपको बस इतना करना है कि बांधने के लिए चावल, कटे हुए आलू, कटी हुई सब्जियां, मसाला और आटा लेना है. फिर उन्हें एक ब्लेंडर में पीस लें जब तक कि एक मोटा टेक्स्चर न बन जाए, और आपका बेस तैयार हो जाएगा! आसान लगता है, है ना? आप इन कटलेट को अपनी पसंद के अनुसार पैन फ्राई या डीप फ्राई करना चुन सकते हैं. एक बार तैयार होने के बाद, उन्हें अपनी शाम की चाय के साथ मिलाएं या स्वादिष्ट चटनी या किसी भी डिप के साथ सर्व करें.

तो चलिए बिना इंतजार किए चावल कटलेट की पूरी रेसिपी देखते हैं.

ci29l2g

चावल कटलेट बनाने की रेसिपीः (Rice Cutlet Recipe)

सबसे पहले अपने बचे हुए चावल लें और इसे एक ब्लेंडर में डालें. अब इसमें कटे हुए आलू, गाजर, बीन्स, शिमला मिर्च, पत्ता गोभी या अपनी पसंद की कोई भी सब्जी डालें. इसके बाद, मसाला- लाल मिर्च पाउडर, नमक और काली मिर्च डालें. दरदरा मिश्रण बनाने के लिए पीस लें. एक बार जब यह तैयार हो जाए, तो छोटे कटलेट बनाएं और उन्हें 15 मिनट के लिए फ्रीज करें. फिर इसे कॉर्नफ्लोर के बैटर और ब्रेड क्रम्ब्स में डुबोएं.

इसे बाहर निकाल कर पैन में फ्राई कर लें या दोनों तरफ से गोल्डन और क्रंची होने तक फ्राई करें. अंत में, किसी भी डिप के साथ सर्व करें!

चावल कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Ayurveda Food Combining: इन चीजों को न खाएं साथ, हैं खतरनाक! Doctor से जानें रॉन्ग कॉम्बिनेशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com