Leftover Recipes: बची हुई सब्जी को फेंकना अच्छा नहीं, इन 5 तरीकों से करें इस्तेमाल और बनाएं ये स्वादिष्ट चीजें

Leftover Vegetables Recipe: हम में से ज्यादातर लोगों को बची हुई सब्जियां फेंकने की आदत होती है, लेकिन क्या आप उनका अच्छा इस्तेमाल कर कुछ स्वादिष्ट चीजें बना सकते हैं.

Leftover Recipes: बची हुई सब्जी को फेंकना अच्छा नहीं, इन 5 तरीकों से करें इस्तेमाल और बनाएं ये स्वादिष्ट चीजें

Leftover Vegetables Recipe: ये स्वादिष्ट व्यंजन एक कोशिश के काबिल हैं!

खास बातें

  • बची हुई सब्जियों को खत्म करने का संघर्ष तो हम सभी जानते हैं.
  • ये व्यंजन आपके मुंह में पानी ला देंगे.
  • और हर उम्र के लोग इन्हें खाना पसंद करेंगे.

Leftover Recipes: बची हुई सब्जियों को खत्म करने को लेकर सभी परेशान रहते हैं; चाहे हम कितनी भी सब्जी या दाल बना लें, कुछ न कुछ हमेशा बच ही जाता है, और हम बचे हुए को फेंकना ही पड़ता है. जबकि हमें थोक में सब्जियां खरीदने की आदत है, हम हमेशा सोचते रहते हैं कि क्या पकाएं. हालांकि बनाने के लिए कई ऑप्शन हैं, वही रोज एक ही तरह का खाना उबाऊ हो सकता है. तो अगर आप भी कुछ मजेदार, स्वादिष्ट और बनाने में आसान चीजों की तलाश में हैं, तो आज हमारे पास सिर्फ ऐसी रेसिपी हैं जो आप अपनी बची हुई सब्जियों से बना सकते हैं. और हम पर भरोसा करें, ये व्यंजन आपके मुंह में पानी ला देंगे और हर उम्र के लोग इन्हें खाना पसंद करेंगे.

बची हुई सब्जियों बनाएं ये 5 व्यंजन | Make These 5 Food From The Leftover Vegetables

1. वेजिटेबल जलफ्रेजी

यह रेसिपी मसाले और कुछ सब्जियों की खूबियों से भरपूर है. अगर आपके पास बची हुई सब्जियां हैं, तो इस जलफ्रेजी जरूर आजमाएं. इसे बनाने के लिए सब्जियों को प्याज, टमाटर प्यूरी, कटे टमाटर, अदरक, लहसुन और हरी मिर्च के साथ डालकर मसाले के साथ अच्छी तरह से भून लिया जाता है.

2. भरे हुए अंडे

अंडे कई पोषक तत्वों और लाभों के लिए जाने जाते हैं जो हमारे स्वास्थ्य को बेहतर बनाते हैं, और जब ये अंडे कई प्रकार की सब्जियों से भरे होते हैं, तो स्वाद के विस्फोट के लिए तैयार रहें! प्याज, कटे हुए आलू, सॉसेज, मिर्च, शिमला मिर्च और कटे हुए मशरूम से बनी यह डिश आपको अपना खुश कर सकती है. पूरी रेसिपी यहां देखें.

vk2grg9

3. सिंधी-स्टाइल सेयाल भाजी

सिंधी व्यंजनों में अद्भुत स्वाद और सरल तकनीक होती है जिसके माध्यम से आप खाना बना सकते हैं. ढेर सारी सब्ज़ियों से बनी सेयाल भाजी आपके बच्चों को ज्यादा से ज्यादा सब्ज़ियां खाने के लिए प्रेरित करने का सबसे अच्छा तरीका है.

mo3k8oh8

4. सत्तू भरवां बॉल्स

सब्जी और दाल सत्तू बॉल्स एक स्वादिष्ट चाय के समय का नाश्ता हैं. इस स्नैक की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बची हुई सब्जियों के साथ बनाया जा सकता है और आपकी पसंद के अनुसार बनाया जा सकता है. यह चटनी, डिप या टोमैटो केचप के साथ अच्छा लगेगा! यहां रेसिपी देखें.

o65fqi9g

5. नवरत्न टिक्की

ये टिक्की मसालेदार और अखरोट से भरी होती हैं और अचानक आए मेहमानों के आने पर आसान होती हैं. इस नवरत्न टिक्की को तैयार होने में लगभग 30 मिनट का समय लगता है और इसका स्वाद बहुत ही स्वादिष्ट होता है. पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

l1gjpgs
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो अगली बार जब आपके पास बची हुई सब्जियां हों, तो ये रेसिपी बनाएं और हमें बताएं कि आपको कौन सी सबसे अच्छी लगी!