Refreshing Breakfast: ब्रेकफास्ट में बनाएं मैंगो-फालसा चाट स्वाद के साथ सेहत भी रहेगी तरोताजा

Mango-Phalsa Chaat: मैंगो चाट एक लाजवाब रेसिपी है जिसे बनाने में सिर्फ 10 मिनट का समय लगता है. आप इस चाट को ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं, लंच में पैक कर सकते हैं.

Refreshing Breakfast: ब्रेकफास्ट में बनाएं मैंगो-फालसा चाट स्वाद के साथ सेहत भी रहेगी तरोताजा

Refreshing Breakfast: मैंगो फालसा चाट में एक फ्रेश टेस्ट है जो इस गर्म और उमस भरे मौसम में आपको रिफ्रेश कर देगा.

खास बातें

  • आम एक मौसमी फल है.
  • आम से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती है.
  • मैंगो फालसा चाट एक टेस्टी रेसिपी है.

ango-Phalsa Chaat Recipe: जब हम गर्मी कहते हैं, तो हममें से कुछ लोग गर्मी, धूल और पसीने के बारे में सोचते हैं. और दूसरों के लिए, समर आमों का पर्याय है! किसी भी आम प्रेमी से पूछिए, और हमें यकीन है कि उनका फ्रिज आमों से भर जाएगा. यहां तक ​​​​कि उनकी किचन में भी आम के अलग-अलग व्यंजनों की तरह महक आ सकती है. इस फल के लिए हममें से अधिकांश का प्यार ऐसा ही है. हालांकि, रेगुलर करी, सब्ज़ी, आचार, और बहुत कुछ बनाने के बावजूद, क्या आपने कभी आम की चाट बनाने के बारे में सोचा है?! हां, आपने उसे सही पढ़ा है. अब तक, हम सभी ने चाट को उन क्रंची निबल्स के साथ एड किया है जिन्हें मसाले और मूंगफली के साथ टॉस किया गया है. लेकिन इस मीठे फल की तरह ही हर तरह की चाट बनाई जा सकती है. मैंगो चाट एक लाजवाब रेसिपी है जिसे बनाने में सिर्फ 10 मिनट का समय लगता है. आप इस चाट को ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं, लंच में पैक कर सकते हैं और भूख लगने पर भी बना सकते हैं.

इस आम चाट रेसिपी में, आपको रोज़मर्रा की सामग्री जैसे मसाला, फल और पुदीना चाहिए जो इसमें एक एक्स्ट्रा फ्लेवर एड करते हैं. इस मीठी और चटपटी चाट में एक फ्रेश टेस्ट है जो इस गर्म और उमस भरे मौसम में आपको रिफ्रेश कर देगा. कोई भी इस रेसिपी को तब बना सकता है जब उनके पास गेस्ट आएं! नीचे पूरी रेसिपी देखेंः 

Nutrients For Health: ये 4 न्यूट्रिएंट शरीर के लिए हैं बेहद जरूरी, इन चीजों को खाने से पूरी होती है इनकी कमी

Mango Phalsa Chaat

यहां जानें कैसे बनाएं मैंगो-फालसा चाट- Here's How To Make Mango-Phalsa Chaat:

सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें थोड़ा सा आम काट लें. अब कटे हुए आमों को शहद, नमक, पुदीना, चाट मसाला, नींबू का रस और चिली फ्लेक्स के साथ मिलाएं. अगर आपको ज्यादा मीठा पसंद नहीं है, तो आप इसमें शहद मिलाना छोड़ सकते हैं. इस मिश्रण को धीरे से टॉस करें और सामग्री को अच्छी तरह से मिलने दें. सर्विंग ग्लास में निकालिये और फालसा बेरीज को पूरी चाट पर डाल दें. पुदीने की पत्तियों से गार्निश कर सर्व करें और आनंद लें! 

Dessert खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें समर स्पेशल Mango खीर, यहां देखें रेसिपी

क्या यह बनाना बहुत आसान नहीं है?! इस स्वादिष्ट आम-फालसा चाट की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

How Much Vitamin D | Vitamin-D Side Effects: खतरनाक है विटामिन डी की ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.