How To Make My Hair Long: लंबे बालों के लिए फेमस न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताई 3 चीजें, जादू की तरह करती हैं काम

Hair Care Tips: न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने तीन इंग्रेडिएंट्स के बारे में बताया है जो आपके बालों को तेजी से और घना करने में मदद कर सकते हैं. यहां पूरी डिटेल बताई गई है.

How To Make My Hair Long: लंबे बालों के लिए फेमस न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा ने बताई 3 चीजें, जादू की तरह करती हैं काम

हमें बालों की देखभाल के लिए कुछ क्विक न्यूट्रिशन रिलेटेड हैक मिले हैं.

खास बातें

  • बालों का झड़ना दुनिया भर में एक आम समस्या है.
  • यही कारण है कि हम इससे छुटकारा पाने के लिए आसान हैक की तलाश करते हैं.
  • पूजा मखीजा ने बालों की आसान देखभाल के लिए 3 न्यूट्रीशनल हैक्स शेयर किए है

How Can I Make My Hair Longer: अगर आपके बाल खराब हो रहे हैं या आप बालों के झड़ने (Hair Fall) से पीड़ित हैं, तो आप केवल यह चाहते हैं कि बाल तेजी से वापस बढ़ें और उनका झड़ना रुक जाए. पोषण विशेषज्ञ पूजा मखीजा के अनुसार, आप अपनी डाइट में तीन इंग्रेडिएंट्स को शामिल करके अपने बालों को लंबा और घना (Long And Thick Hair) करने में मदद कर सकते हैं. एक वीडियो में पूजा मखीजा ने बताया है कि आंवला (Amla), अलसी (Flaxseed) और करी पत्ते (Curry Leaves) जैसे तत्व बालों की ग्रोथ में अहम भूमिका निभा सकते हैं. न्यूट्रिशनिस्ट ने वीडियो की शुरुआत कहा की, "मैं आपको अभी आपके किचन में मौजूद तीन सामग्री दे रहा हूं जो आपके बालों को मजबूत और घना बनाने वाली हैं."

आंवला से शुरू करते हुए, वह कहती है कि यह एक आसानी से उपलब्ध सामग्री है जो विटामिन सी (Vitamin C) से भरपूर है. मखीजा क्लिप में कहती हैं, "आंवला कोलेजन को बढ़ावा देता है, यही कारण है कि आपके बाल घने और मजबूत हो जाते हैं."

घर पर टेस्टी Amritsari Bun Chole बनाने का अनोखा और आसान तरीका, मेहमान हो जाएंगे खुश

अलसी के बारे में बात करते हुए, मखीजा कहती हैं कि यह ओमेगा 3 से भरपूर है. "कई अध्ययन हैं जो बताते हैं कि यह बालों को कम पतला बनाता है और बाल मजबूत होते हैं."

तीसरी सामग्री करी पत्ता है, मखीजा कहती हैं, यह बीटा-कैरोटीन और विटामिन ई से भरपूर है. वह एक गिलास सब्जी के रस में करी पत्ते शामिल करने की सलाह देती हैं.

अब, पोषण विशेषज्ञ के कैप्शन को देखें, "लंबे समय तक आसान हैक्स. मैं हफ्ते में कम से कम 4-5 बार इनमें से दो या इससे ज्यादा का उपयोग करती हूं और मेरा हेयरड्रेसर आश्चर्यचकित है कि मुझे कितनी बार बाल कटवाने की जरूरत पड़ती है. करी पत्ते भी एक महान हैं जिसे बालों पर आजमाया जा सकता है. सीजन में आने पर ताजा आंवला का उपयोग करें या जब न हो तो तैयार जूस का उपयोग करें."

Diabetes को कंट्रोल करने में मददगार हैं ये Fiber Rich-Food, आज से ही डाइट में करें शामिल

यहां वीडियो देखें:

पूजा मखीजा ने क्लिप को यह कहते हुए समाप्त किया कि बालों की ग्रोथ आनुवंशिकी और उम्र पर निर्भर करती है, हेल्दी डाइट फॉलो कर बालों को मजबूत और घना बनाने में मदद मिल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.