विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 26, 2022

Happy Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट करें और लंच में बनाएं ये टेस्टी रेसिपीज

Republic Day Recipe 2022: देश में आजादी की 73वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है. भारतवासियों के लिए 26 जनवरी बेहद महत्वपूर्ण दिन है. पहला गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 1950 को मनाया गया था.

Read Time: 3 mins
Happy Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट करें और लंच में बनाएं ये टेस्टी रेसिपीज
Republic Day 2022: हर साल पूरे देश में गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है.

Republic Day Recipe 2022:  देश में आजादी की 73वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है. भारतवासियों के लिए 26 जनवरी बेहद महत्वपूर्ण दिन है. पहला गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 1950 को मनाया गया था. हर साल पूरे देश में गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस (Republic Day) को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया जाता है. भारत में हर छोटे बड़े सेलिब्रेशन में फूड अहम भूमिका निभाता है. फूड इंडियन कल्चर का एक अहम हिस्सा है. और जब बात देशभक्ति की हो तो भारतीय भला कैसे पीछे हट सकते हैं. गणतंत्र दिवस के दिन लोगों की छुट्टियां रहती हैं. ऐसे में आप घर पर अपने बच्चों और परिवारवालों के लिए कुछ स्वादिष्ट डिश बना सकते हैं. इस दिन को सेलिब्रेट करें और लंच में बनाएं ये टेस्टी रेसिपीज.

गणतंत्र दिवस पर लंच में बनाएं ये रेसिपीजः

1. छोले भटूरे-

कुरकुरे और फूले हुए भटूरे के साथ सर्व किए चटपटे और मसालेदार छोले खाना भला किसे पसंद नहीं. यह एक पंजाबी डिश है जिसे देशभर में पसंद किया जाता है. छोले भटूरे बनाने के लिए तेजपत्ते, दालचीनी, जीरा, लौंग, साबुत काली मिर्च, हरी और काली इलायची जैसे चीजों की आवश्यकता होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

ndjttlu8

2. बिरयानी-

बिरयानी किसी भी पार्टी में एक कम्फर्ट मील बनता है. बिरयानी सबसे पॉपुलर रेसिपी में से एक है. गणतंत्र दिवस पर आप इस बिरयानी रेसिपी को लंच पर बना के फैमिली के साथ मजे ले सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. गाजर हलवा-

गाजर का हलवा सर्दियों के मौसम का एक पॉपुलर डेज़र्ट है. क्लासिक इंडियन स्वीट को घी, खोया, दूध और चीनी के साथ बनाया जाता है. गणतंत्र दिवस पर आप कुछ मीठा खाना चाहते हैं तो इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. तिरंगा इडली- 

इडली एक साउथ इंडियन डिश है, जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. इडली को आप ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में कभी भी खा सकते हैं. तिरंगा इडली को रेगुलर इडली की तरह ही बनाया जाता है बस आपको इसमें कलर का ध्यान रखना है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रेगुलर भिंडी खा कर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें आलू भिंडी की स्वादिष्ट रेसिपी, उंगलियां चाटते रह जाएंगे खाने वाले
Happy Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट करें और लंच में बनाएं ये टेस्टी रेसिपीज
वजन कम करने के साथ, डाइजेशन को भी बेहतर बनाने में मदद करेगी लौकी की खीर, जानिए इसे बनाने की रेसिपी
Next Article
वजन कम करने के साथ, डाइजेशन को भी बेहतर बनाने में मदद करेगी लौकी की खीर, जानिए इसे बनाने की रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;