Happy Hug Day 2022: आज है हग डे, सेलिब्रेट करें और पार्टनर के लिए बनाएं ये स्वादिष्ट पनीर रेसिपी

Happy Hug Day 2022: आज 12 फरवरी हग डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के छठे दिन हक डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक में यूं तो प्रेमी जोड़ों के लिए हर दिन ही बेहद खास होता है.

Happy Hug Day 2022: आज है हग डे, सेलिब्रेट करें और पार्टनर के लिए बनाएं ये स्वादिष्ट पनीर रेसिपी

Hug Day 2022: अपने प्यार को और मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को हग कर सकते हैं.

खास बातें

  • आज 12 फरवरी हग डे मनाया जा रहा है.
  • एक दूसरे का स्पर्श रिश्ते को और मजबूत बनाने का काम कर सकता है.
  • आप अपने पार्टनर के लिए स्वादिष्ट पनीर डिश बना सकते हैं.

Happy Hug Day 2022: आज 12 फरवरी हग डे मनाया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) के छठे दिन हक डे मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक में यूं तो प्रेमी जोड़ों के लिए हर दिन ही बेहद खास होता है. लेकिन प्यार के इस हफ्ते में मनाया जाने वाला छठा दिन यानी हग डे काफी स्पेशल होता है. जब प्यार जताने के लिए हम अपने पार्टनर को अपनी बाहों में कसकर पकड़ते हैं, तो वह मन में छिपी सभी फीलिंग्स को खुद-ब-खुद बयां कर देते हैं. हां, वो बात अलग है कि पार्टनर को गले लगाते वक्त हमें ऐसी कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है. क्योंकि जिन फीलिंग को आप शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकते, उन्हें आप हग के साथ व्यक्त कर सकते हैं. गले लगना प्यार की एक सरल अभिव्यक्ति है जो बहुत सारी भावनाओं को व्यक्त करती है. हक करने के भी अपने फायदे है. कहा जाता है कि जब आप किसी प्रियजन को गले लगाते हैं तो ऑक्सीटोसिन नामक हार्मोन रक्तप्रवाह में निकल जाता है, जो आपके मन को सही करने में मदद कर सकता है. हग डे पर अगर आप अपने पार्टनर के लिए कुछ हटकर करना चाहते हैं तो आप उनकी पसंदीदा डिश बना सकते हैं.  

हग डे स्पेशल डिनर रेसिपी- Hug Day 2022 Special Dinner Recipe:

हग डे को 12 फरवरी यानि आज के दिन मनाया जा रहा है. इस दिन आप अपने प्यार को और मजबूत बनाने के लिए एक दूसरे को हग कर सकते हैं. एक दूसरे का स्पर्श रिश्ते को और मजबूत बनाने का काम कर सकता है. आप अपने पार्टनर का दिल जितने के लिए लंच या डिनर में इस डिश को बना सकते हैं. अगर आपके पार्टनर को पनीर खाना पसंद है तो आप उनके लिए डिनर में पनीर से बनी ये स्वादिष्ट डिश को बना सकते हैं. मसाला पनीर एक लाजवाब रेसिपी है. इसे बनाना काफी आसान है. इस स्वादिष्ट रेसिपी को आप तंदूरी रोटी या नान के साथ पेयर कर सकते हैं.

t9vgv5vg

सामग्री-

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको कुछ खास चीजों की आवश्यकता पड़ेगी जिनमें से पनीर, प्याज , टमाटर प्यूरी, अदरक लहसुन का पेस्ट, हरी मिर्च, दही, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला, एक तेजपत्ता, बड़ी इलाइची, छोटी इलाइची, नमक स्वादानुसार, तेल, साबुत लाल मिर्च, साबुत धनिया, जीरा आदि.

विधि-

रेसिपी को शुरू करने से पहले पनीर को टुकड़ों में काट लें. इसमें 2 बड़े चम्मच दही, थोड़ी लाल मिर्च, हल्दी, धनिया पाउडर और नमक डालकर अच्छे से मिक्स करें. पनीर को 15 से 20 मिनट तक मैरीनेट होने दें. फिर सभी साबुत मसालों को हल्का सा पैन में ड्राई रोस्ट करके मिक्सी में पीसकर मसाला तैयार कर लें. अब एक कड़ाही में तेल गरम करें और इसमें पनीर के टुकड़ों को हल्का फ्राई कर लें. इन्हें निकालकर एक तरफ रख दें. इसके बाद कड़ाही में जरूरत हो तो थोड़ा सा तेल और डालें. इसमें अब बड़ी इलाइची और छोटी इलाइची और इसे हल्का से भूनें. इसमें अब कददूकस की हुई प्याज डालें. प्याज के हल्के गोल्डन ब्राउन होने के बाद इसमें अदरक लहसुन का पेस्ट भी डालकर भूनें. इसमें लालमिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और हल्दी डालकर भूनें अब इसमें टमाटर प्यूरी डालकर इसे भी भूनें. इसकी के साथ इसमें लंबाई में कटी हुई हरी मिर्च भी डाल दें. इसमें थोड़ा सा पानी डालें और ग्रेवी को पकाएं. इसे आप अपने हिसाब से ग्रेवी की स्थिरता कर सकते है. ग्रेवी के पकने के बाद आंच धीमी कर दें और इसमें पनीर के पीस डालकर मिक्स करें. अब इस पर गरम मसाला और तैयार किया गया मसाला छिड़के और अच्छे मिलाएं. हरा धनिया डालकर गार्निश करके सर्व करें.

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.