Bakra-Eid 2022: ईद के जश्न को दोगुना कर देगा ये मसाला तवा कालेजी, फटाफट नोट करें रेसिपी

Eid al-Adha 2022: दुनिया भर के मुसलमान बकरा ईद मनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इस्लाम में सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है, ईद-अल-अधा या बकरा ईद.

Bakra-Eid 2022: ईद के जश्न को दोगुना कर देगा ये मसाला तवा कालेजी, फटाफट नोट करें रेसिपी

Bakra-Eid 2022: इस साल 2022 में भारत में बकरीद 10 जुलाई को मनाया जाएगा.

खास बातें

  • ईद उल अजहा इस्लामी कैलेंडर का 12वां और आखिरी महीना होता है.
  • बकरीद पर तरह-तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं.
  • इस बकरीद इस डिश को करें ट्राई.

Happy Eid al-Adha 2022: दुनिया भर के मुसलमान बकरा ईद मनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इस्लाम में सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक, ईद-अल-अधा या बकरा ईद, हज की समाप्ति के बाद होता है, मक्का की वार्षिक तीर्थयात्रा, और स्मरणोत्सव. चूंकि इस अवसर पर मीट एक पॉपुलर डिश है, इसलिए मुस्लिम घरों में ट्रीट के रूप में कई प्रकार के मटन व्यंजन तैयार किए जाते हैं. स्वादिष्ट निहारी से रसदार कबाब और रिच मटन करी तक, मटन लवर्स के लिए शानदार ट्रीट हैवन है! और अगर आप त्योहार मनाने के लिए घर पर एक स्वादिष्ट डिश बनाने का प्लान बना रहे हैं, तो हम आपके लिए एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं. इसे हरा मसाला तवा कालेजी कहते हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह रेसिपी हरी धनिया, पुदीने की पत्तियां, हरी मिर्च और बहुत कुछ को शामिल करके बनाई गई है. आइए शुरू करते हैं रेसिपी के साथ.

कैसे बनाएं हरा मसाला तवा कालेजी- How To Make Hara Masala Tawa Kaleji:

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें, उसमें आधा पानी भरें और उसमें 500 ग्राम मटन लीवर डालें. अदरक-लहसुन का पेस्ट, सिरका डालकर अलग रख दें. 

Migraine Attack: माइग्रेन अटैक से बचने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं, एक्सपर्ट से जानें...

इस बीच, एक छोटा बाउल लें, उसमें काली मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर जैसे मसाले डालें, अच्छी तरह मिलाएं.

अब एक ब्लेंडर लें, उसमें कटे हुए हरे प्याज़, हरी मिर्च, पुदीने के पत्ते, हरा धनिया डालकर ब्लेंड करें. हरा मसाला तवा कालेजी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

मटन की और रेसिपी के लिए क्लिक करें.

अब जब आप इस रेसिपी को बनाना जानते हैं, तो इसे घर पर ट्राई करें.

Lotus Tea Benefits: कमल की चाय पीने के चौंकाने वाले फायदे, यहां जानें बनाने का तरीका

Mango Lemonade Recipe: कैसे बनाएं मैंगो लेमनेड | मैंगो लेमनेड बनाने की वि​धि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com