Sooji Toast Recipe: खाना है कुछ क्रंची और क्रिस्पी, तो झटपट बनाए इंस्टेंट सूजी टोस्ट रेसिपी

Crunchy And Crispy Breakfast: हर रोज नया नाश्ता बनाना बेहद मुश्किल काम है और अगर उसे बनाने में वक्त लगे तब तो टेंशन और भी ज्यादा बढ़ जाता है. तो परेशान न हो आज हम आपको बताने जा रहे हैं सूजी टोस्ट की रेसिपी जो 15 मिनट में बनकर तैयार हो सकती है.

Sooji Toast Recipe: खाना है कुछ क्रंची और क्रिस्पी, तो झटपट बनाए इंस्टेंट सूजी टोस्ट रेसिपी

Sooji Toast Recipe: सूजी टोस्ट एक टेस्टी रेसिपी है.

Crunchy And Crispy Breakfast:   क्या आपको भी सुबह जागते ही ऐसा लगता है कि कोई जादुई तरीके से आपको फटाफट आपके पसंद का नाश्ता बनाकर दे. लगता ही होगा, लेकिन ऐसा होता नहीं है. सच यही है की हर रोज नया नाश्ता बनाना बेहद मुश्किल काम है और अगर उसे बनाने में वक्त लगे तब तो टेंशन और भी ज्यादा बढ़ जाता है. आप सुबह उठते हैं तो ऑफिस या क्लास जाने के लिए टाइम हो रहा होता है या नींद पूरी न होने की वजह से आलस आ रहा होता है तो बस उस समय ऐसा लगता है कि कुछ भी फटाफट बना लो और खा के निकल जाओ. अब फटाफट बनने वाले नाश्ते के बारे में बात करें तो सबसे पहले अगर कोई नाम ज़हन में आता है तो वो है 'सूजी' जिससे टेस्टी और झटपट नाश्ता तैयार किया जा सकता है. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं सूजी टोस्ट की रेसिपी जो 15 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी.

इस तरह से शुरू करें सूजी का टोस्ट बनानाः

सबसे पहले सूजी, दही, थोड़ा सा पानी और नमक मिलाकर सूजी का घोल तैयार कर लें. इसी घोल में प्याज, गाजर, टमाटर, हरी मिर्च और शिमला मिर्च डालें. इन्हें तब तक मिलाएं जब तक एक स्मूद बैटर न बन जाए. फिर एक पैन में ब्रेड लें और उसकी हर स्लाइस में सूजी वेज मिश्रण एक समान डालें. इसे अच्छी तरह से पकाएं, देखेंगे आपका टोस्ट बेहद क्रिस्पी और क्रंची बनेगा. अब इसे टमाटर की चटनी या सॉस के साथ सर्व करें.

pid1k9i

हर रोज नया नाश्ता बनाना बेहद मुश्किल काम है  

इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने में लगभग 15 मिनट का वक्त लगेगा. झटपट तैयार की गई ये रेसिपी आपके नाश्ते का स्वाद दोगुना बढ़ा देगी और इसे खाकर लंबे समय तक आपको भूख भी नहीं लगेगी. इसमें मिलाई गयी हरी सब्जियों के चलते ये नाश्ता स्वादिष्ट होने के साथ साथ सेहतमंद भी है.

Breastfeeding Week : बच्‍चे को ऊपर का दूध पिलाना गलत है? डॉ. नुपूर गुप्‍ता से जानें हर सवाल का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.