Kiwi Recipes For Summer: गर्मियों को खुद को रिफ्रेश और एनर्जेटिक रखने के लिए कीवी से बनाएं ये रेसिपीज

Best Kiwi Recipes For Summer: फलों को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन, कुछ फल ऐसे भी हैं जो सेहत और स्वाद दोनों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन हैं.

Kiwi Recipes For Summer: गर्मियों को खुद को रिफ्रेश और एनर्जेटिक रखने के लिए कीवी से बनाएं ये रेसिपीज

Kiwi Recipes: कीवी से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

खास बातें

  • कीवी एक स्वादिष्ट फल है.
  • कीवी में विटामिन सी पाया जाता है.
  • कीवी इम्यूनिटी को बढ़ाने में मददगार.

Best Kiwi Recipes For Summer: फलों को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन, कुछ फल ऐसे भी हैं जो सेहत और स्वाद दोनों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन है. आज हम आपको एक ऐसे ही फल के बारे में बता रहे हैं जिसे आप अपनी डाइट में कई तरह से शामिल कर सकते हैं. कीवी एक स्वादिष्ट फल है. असल में कीवी दूसरे फलों की तुलना में थोड़ा महंगा है. कीवी (Kiwi Recipes) में पाया जाने वाला विटामिन सी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार माना जाता है. मजबूत इम्यूनिटी शरीर को कई संक्रमण से बचाने में मदद कर सकती है. गर्मियों के मौसम में कीवी को डाइट में शामिल कर डिहाइड्रेशन से बच सकते हैं. इतना ही नहीं ये शरीर को एनर्जी पहुंचाने में भी मददगार है.

कीवी से बनाएं ये स्वादिष्ट रेसिपीज- 

1. कीवी जूस-

गर्मियों के दिनों में शरीर को एनर्जेटिक और तरोताजा रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा लिक्विड चीजों का सेवन करना चाहिए. इन दिनों कीवी जूस का सेवन कर शरीर को अंदर से ठंडा रख सकते हैं. 

kknob0so

कीवी में पाया जाने वाला विटामिन सी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार माना जाता है.Photo Credit: iStock

2. कीवी सलाद-

सलाद को सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. अगर आप खुद को सेहतमंद रखना चाहते हैं, तो अपनी डाइट में सलाद को शामिल कर सकते हैं. इसमें आप खीरा, एवोकाडो, तरबूज और कीवी के साथ काली मिर्च पाउडर और नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

3. कीवी स्मूदी-

अगर आप कुछ हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट की तलाश में है तो आप कीवी स्मूदी को ट्राई करें. प्रोटीन और विटामिन से भरपूर यह कीवी स्मूदी ब्रेकफास्ट के लिए अच्छा ऑप्शन बन सकती है. 

4. कीवी मिल्कशेक-

गर्मियों के दिनों में ठंडा-ठंडा मिल्कसेक पीने का मजा ही कुछ और होता है. अगर आपको कीवी पसंद तो आप कीवी, दूध और ढेर सारे ड्राई फ्रूट्स डालकर कीवी मिल्क सेक बना सकते हैं. 

Pneumonia: Symptoms, Causes | What To Eat In Pneumonia: ये चीजें नहीं होने देंगी निमोनिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.