Fat Burning Drinks: पेट की लटकती चर्बी को कम करने के लिए सुबह खाली पेट पीएं ये चार ड्रिंक्स

Homemade Drinks For Weight Loss: आज के समय में अधिकतर लोग अपने बढ़ हुए वजन से परेशान हैं वो वजन को कम करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं. असल में वजन को कम करना तो आसान है लेकिन, पेट की लटकती चर्बी को घटाना इतना आसान नहीं है.

Fat Burning Drinks: पेट की लटकती चर्बी को कम करने के लिए सुबह खाली पेट पीएं ये चार ड्रिंक्स

Drinks For Weight Loss: पेट में चर्बी जमा होने के चलते हमारे शरीर का पूरा शेप ही बिगड़ जाता है.

खास बातें

  • बढ़ा हुआ वजन कई बार शर्मिंदगी का कारण भी बनता है.
  • मोटापा के कारण शरीर को कई गंभीर समस्याओं से भी गुजरना पड़ सकता है.
  • वजन को घटाने में मददगार है धनिया.

Homemade Drinks For Weight Loss:  आज के समय में अधिकतर लोग अपने बढ़ हुए वजन से परेशान हैं वो वजन को कम करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं. असल में वजन को कम करना तो आसान है लेकिन, पेट की लटकती चर्बी को घटाना इतना आसान नहीं है. पेट में चर्बी जमा होने के चलते हमारे शरीर का पूरा शेप ही बिगड़ जाता है. बढ़ा हुआ वजन कई बार शर्मिंदगी का कारण भी बनता है. असल में मोटापा के कारण शरीर को कई गंभीर समस्याओं से भी गुजरना पड़ सकता है. इसलिए अपनी सेहत को दुरुस्त और फिट रखने के लिए अनहेल्दी चीजों से हमेशा दूर रहे. क्योंकि वजन बढ़ने का एक कारण अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खान पान भी है. तो चलिए हम आपको ऐसे ड्रिंक्स (Weight Loss Drinks) के बारे में बताते हैं, जो आपके बढ़े हुए वजन को घटाने और पेट की चर्बी को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

वजन घटाने के लिए इन ड्रिंक्स का करें सेवनः

1. करी पत्ता ड्रिंक-

वजन को घटाने के लिए आप रोज सुबह खाली पेट धनिया और करी पत्ते वाला पानी पी सकते हैं. इसके लिए आपको रात भर के लिए एक गिलास पानी में 1 चम्मच धनिया के बीज और 4-6 करी पत्ते रखना है. 

2fqc9mtg

2. आंवला ड्रिंक-

रोज सुबह खाली पेट एक गिलास पानी में एक चम्मच एलोवेरा जूस और एक चम्मच आंवला जूस मिलाकर पीने से वजन को आसानी से कम किया जा सकता है.

3. जीरा ड्रिंक-

लटकती पेट की चर्बी और वजन को कम करने के लिए आप रोजाना सुबह खाली पेट जीरा पानी का सेवन कर सकते हैं. जीरा पानी मेटाबॉलिज्म को बेहतर बनाता है, जिससे वजन घटाने में मदद मिल सकती.

4. धनिया ड्रिंक-

वजन को घटाने में मददगार है धनिया, इसे लो कैलोरी फूड में से भी एक माना जाता है. रात को एक गिलास पानी में धनिया के बीज डाल दें. अगली सुबह खाली पेट इस पानी को छानकर पी सकते हैं. 

What Is Prostate Cancer: Symptoms, Diagnosis & Treatment | क्या होता है प्रोस्‍टेट, एक्सपर्ट के जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.