Diwali Snack Recipes: दिवाली स्नैक्स मेनू प्लान कर रहे हैं तो ट्राई करें ये 9 क्विक और टेस्टी स्नैक्स रेसिपीज

Diwali 2021 Snack Recipes: दिवाली अगर रोशनी का त्योहार है तो दिवाली की रात ताश खेलने का भी रिवाज है. लोग इस दौरान कार्ड पार्टियों का आयोजन करते हैं जब फैमिली और फ्रेंड एक साथ मिलते हैं और मस्ती करते हैं.

Diwali Snack Recipes: दिवाली स्नैक्स मेनू प्लान कर रहे हैं तो ट्राई करें ये 9 क्विक और टेस्टी स्नैक्स रेसिपीज

Diwali Snack Recipes: दिवाली पर खाने-पीने से लेकर म्यूजिक तक, बड़ी तैयारियां की जाती हैं.

खास बातें

  • दिवाली पार्टी मेनू में ये 9 स्नैक रेसिपीज ट्राई करें.
  • स्नैक्स किसी भी पार्टी में अहम भूमिका निभाते हैं.
  • स्नैक्स के साथ डिप अहम भूमिका निभाते हैं.

Diwali 2021 Snack Recipes:   दिवाली अगर रोशनी का त्योहार है तो दिवाली की रात ताश खेलने का भी रिवाज है. लोग इस दौरान कार्ड पार्टियों का आयोजन करते हैं जब फैमिली और फ्रेंड एक साथ मिलते हैं और मस्ती करते हैं. खाने-पीने (Snack Recipes) से लेकर म्यूजिक तक, ऐसी पार्टियों के लिए बड़ी तैयारियां की जाती हैं. उनमें से ज्यादातर रात के लिए मेन्यू (Diwali 2021 Snack Recipes) में फिंगर स्नैक्स रखना पसंद करते हैं क्योंकि यह खाने में आसान होता है और इसे बनाने में कम समय लगता है. मेन्यू तैयार करते समय मेन को काउंड करना चाहिए और उनके अनुसार प्लान करना चाहिए. डिप मत भूलना. वे समान रूप से महत्वपूर्ण हैं. और, आपके लिए चीजों को थोड़ा आसान बनाने के लिए हम पार्टी मेनू के लिए स्नैक रेसिपीज की एक लिस्ट लेकर आए हैं.

यहां कुछ रेसिपीज हैं जिन्हें आप दिवाली की रात ताश खेलने के दौरान गेस्ट को सर्व कर सकते हैंः 

fhv0rco8

चाट टेस्टी स्पाइसी रेसिपी है.

1.दौलत की चाटः 

आप सब कुछ पहले से तैयार रख सकते हैं और सर्व करने के समय बस सामग्री डाल सकते हैं. यह स्वादिष्ट चाट सर्दियों के मौसम में खास तौर पर मिलती है.

2. पिज्जा कटलेटः

इसे हर उम्र के लोग पसंद करते हैं. इसे बनाने में कुल 25 मिनट का समय लगता है. बाहर से क्रिस्पी और अंदर से लजीज, इसे मैश किए हुए आलू या अपनी पसंद की अन्य सब्जियों के साथ बनाया जा सकता है.

3. आलू पनीर शॉट्सः

हर भारतीय रसोई में आसानी से उपलब्ध, आलू, ऐसा लगता है, पसंदीदा ऑप्शन है. और इसलिए, ऐसी पार्टियों के लिए आलू पनीर शॉट्स एक टेस्टी स्नैक्स बन सकते हैं. 

t1n7psd

सोया 65 एक टेस्टी रेसिपी है.

4. सोया 65:

क्योंकि सोयाबीन में अत्यधिक पोषण लाभ होते हैं, सोया 65 ट्राई करने के लायक है. इस स्पाइसी चीज को आप मीठी या तीखी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

5. सूजी के पकौड़ेः

पकौड़े किसी भी पार्टी के पसंदीदा होते हैं. ये डीप-फ्राइड फ्रिटर्स सूजी के बैटर से बनाए जाते हैं और मसालों और सब्जियों के साथ बनाए जाते हैं. गेस्ट को सरप्राइज करने के लिए एक परफेक्ट क्विक स्नैक है. 

6. पनीर थ्रेड रोल्सः

एक इंडो-एशियन ऐपेटाइज़र, टेस्टी क्रिस्पी स्टार्टर में बाहर नूडल्स का लेप होता है और अंदर पनीर क्यूब्स को अच्छी तरह से काटा जाता है.

ledkf2bg

हरी चटनी के साथ कबाब को पेयर करें.

7. बादाम कद्दू कबाबः

ये कबाब बादाम, कद्दू और ढेर सारे मसालों से बनाए जाते हैं. यह डिश एक टेस्टी फ्लेवर के साथ-साथ कई आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है.

8. मूंगफली की चटनी के साथ फलाफेलः

यह फलाफेल रेसिपी सरल है और मुख्य सामग्री के साथ बनाई गई है जो आपके किचन में होने की संभावना है. यह मध्य पूर्वी पैटी पार्टी टेबल के लिए एक वर्सटाइल एक्स्ट्रा है.

9. लो-कैलोरी बैंगन चिप्सः

ये बैंगन चिप्स बनाने में बहुत आसान हैं और अन्य स्नैक्स की तुलना में अधिक समय तक चल सकते हैं. इसके अलावा, बैगन एंटीऑक्सिडेंट में हाई होने के लिए जाने जाते हैं और हार्ट रोग के जोखिम को कम कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.