Mango Recipes: आम से बनने वाली 5 स्वादिष्ट और क्विक रेसिपी, 10 मिनट में हो जाती हैं तैयार, भूल नहीं पाएंगे स्वाद

Summer Mango Recipes: इस आम के मौसम में क्यों न थोड़ा क्रिएटिव हो जाएं और इस स्वादिष्ट फल से कुछ आसान सी रेसिपी बनाएं. यहां आम की कुछ रेसिपी हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

Mango Recipes: आम से बनने वाली 5 स्वादिष्ट और क्विक रेसिपी, 10 मिनट में हो जाती हैं तैयार, भूल नहीं पाएंगे स्वाद

Mango Recipes: यहां आम की कुछ रेसिपी हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

Mango Recipes For Summer: हम गर्मी के मौसम का इंतजार क्यों करते हैं इसके पीछे एक कारण आम भी है. आप आम को अपने ब्रेकफास्ट के लिए तैयार कर सकते हैं. या इसे अपने शानदार चीजकेक के साथ खा सकते हैं. पका हुआ फल ज्यादातर लोगों का पसंदीदा होता है. तो, इस आम के मौसम में क्यों न थोड़ा क्रिएटिव हो जाएं और इस स्वादिष्ट फल से कुछ आसान सी रेसिपी बनाएं. यहां आम की कुछ रेसिपी हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं.

आम से बनने वाली 5 स्वादिष्ट रेसिपी | 5 Delicious Mango Recipes

1) आम का सलाद

इसके लिए आपको ताजा कटा हुआ आम, लाल शिमला मिर्च, लाल प्याज के स्ट्रिप्स, तुलसी और सीताफल की जरूरत होगी. चीनी और एक चुटकी रेड पेपर फ्लेक्स के साथ ड्रेसिंग करें.

High Blood Sugar के खतरे से बचाती है Raspberry Fruit, डायबिटीज रोगियों के लिए एकदम कमाल

2) मैंगो पॉप्सिकल

इस गर्मी के मौसम में मैंगो पॉप्सिकल आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. इसे तैयार करने में केवल 10 मिनट का समय लगता है. मैंगो पॉप्सिकल के लिए आपको केवल दो पके आम 4 बड़े चम्मच शुगर और पानी की जरूरत होगी. आम को प्यूरी करें और चीनी डालकर स्मूथ होने तक मिलाएं मिश्रण को पॉप्सिकल मोल्ड में डालें और हो गया!

u0dpq8e

3) मैंगो पैराफेट

मैंगो परफेट के लिए आपको 4 बड़े चम्मच मैंगो प्यूरी, 1/2 कप ग्रीक योगर्ट और 1 बड़ा चम्मच टोस्टेड नारियल चाहिए. एक गिलास में 2 बड़े चम्मच मैंगो प्यूरी लें और उसमें 1/4 कप ग्रीक योगर्ट डालें. ऊपर से टोस्टेड नारियल डालें.

4) मैंगो पेनकेक्स

अगर आप पेनकेक्स के शौक़ीन हैं, तो आपको इस रेसिपी को जरूर आजमाना चाहिए. पैनकेक बैटर बनाते समय आप या तो मैंगो प्यूरी डाल सकते हैं. या पैनकेक बनाने के बाद आप इसे कुछ व्हीप्ड क्रीम और मैंगो प्यूरी को ऊपर से डाल सकते हैं.

Health Tips: अगर आप भी खाना खाने के बाद करते हैं ये 7 काम, रुक जाएं वर्ना बज जाएगी खतरे की घंटी

5) मैंगो स्मूदी

मैंगो स्मूदी के लिए आपको दही, केला, दूध और आम चाहिए. सभी सामग्री को ब्लेंडर में डालकर ब्लेंड कर लें. बिल्कुल कुछ ही समय में आपकी स्मूदी तैयार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.