DDLJ के 20 साल : शाहरुख की दुविधा और काजोल का वो 'लिपस्टिक वाला' सीन

DDLJ के 20 साल : शाहरुख की दुविधा और काजोल का वो 'लिपस्टिक वाला' सीन

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के 20 साल पूरे

क्या आप जानते हैं बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म में काम करने से मना कर दिया था? सुपरस्टार शाहरुख खान का कहना है कि उन्होंने फिल्म में काम करने से लगभग इनकार कर दिया था क्योंकि उन्हें अपना किरदार ‘लड़की जैसा’ यानी Girlish लग रहा था।

20वीं सालगिरह पर रिलीज डॉक्यूमेंट्री...
शाहरुख खान ने ‘मेकिंग ऑफ डीडीएलजे’ डॉक्यूमेंट्री में यह खुलासा किया है। फिल्म की 20वीं वषर्गांठ के अवसर पर रिलीज इस डॉक्यूमेंट्री में फिल्म की न देखी गई फुटेज और फिल्म में काम करने वालों के साक्षात्कार हैं। आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में काजोल, मंदिरा बेदी, अनुपम खेर, अमरीश पुरी और फरीदा जलाल ने अहम किरदार निभाए थे।
 


फिल्म की शुरुआत से ठीक पहले बहन थी बीमार...
‘डीडीएलजे’ से पहले ‘डर’, ‘बाजीगर’ और ‘अंजाम’ जैसी एक्शन-थ्रिलर फिल्मों में काम करने वाले शाहरुख ने स्वीकार किया कि एक रोमांटिक फिल्म में काम करने को लेकर उनके मन में कई आशंकाएं थीं। उन्होंने बताया कि फिल्म की शुरुआत से ठीक पहले वह अपनी बहन के बीमार हो जाने के कारण मुश्किल दौर से गुजर रहे थे।

काजोल नहीं करना चाहती थीं वह गाना..
इस डॉक्यूमेंट्री में फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताई गई हैं जैसे कि काजोल लोकप्रिय गाने ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ की शूटिंग नहीं करना चाहती थीं क्योंकि इसके लिए उन्हें तौलिया पहनकर शूट में भाग लेना था। इसमें बताया गया है कि किस प्रकार शाहरूख ने क्लाइमेक्स में एक एक्शन दृश्य जोड़ने पर जोर दिया। यही नहीं काजोल ने बताया कि फिल्म में एक लिपस्टिक सीन के लिए जब 50 रिटेक के बाद भी बात नहीं बनी तो आदित्य चोपड़ा हमसे बुरी तरह पक गए थे।

फिल्म में जूही चावला भी थीं लेकिन...
इसमें अभिनेत्री जूही चावला का वीडियो भी दिखाया गया है जिन्होंने फिल्म में मेहमान भूमिका निभाई थी लेकिन इसे रिलीज की गई फिल्म में शामिल नहीं किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख, काजोल को वैश्विक स्तर पर स्टार बनाने के अलावा फिल्मकार करण जौहर, नृत्य निर्देशक फराह खान और फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को मंच मुहैया करवाने वाली डीडीएलजे ने पिछले साल 12 दिसंबर को 1000 सप्ताह पूरे किए। यह मुंबई के एक थियेटर में अब भी दिखाई जा रही है।