अब भारत में रिलीज नहीं होगी हॉलीवुड फिल्‍म 'गेट हार्ड'

मुंबई : मेन इन ब्लैक, ट्रॉपिक थंडर, 'मैडगास्कर : एस्केप टू अफ्रीका' के लेखक ईटन कोहन की अडल्ट कॉमेडी 'गेट हार्ड' अब भारत में रिलीज़ नहीं होगी।

हॉलीवुड स्टूडियो वॉर्नर ब्रदर्स ने विल फेरेल और केविन हार्ट स्टारर कॉमेडी को भारत में ना रिलीज़ करने का फैसला लिया है। वॉर्नर ब्रदर्स ने भारतीय सेंसर बोर्ड की कथित उलट मानसिकता का हवाला देते हुए ये फैसला लिया है। फिल्म को 27 मार्च को भारत में रिलीज़ होना था।

वॉर्नर ब्रदर्स का कहना है की भारतीय सेंसर बोर्ड की रिव्‍यू कमिटी के लिए अगर फिल्म को काट भी दिया जाए फिर भी रिलीज़ सर्टिफिकेट मिलेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है और ये आशंका भी जताई कि फिल्म में ज्यादा कट करने से फिल्म की विशेषता पर बुरा असर पड़ता है।

कुछ हफ्ते पहले भारतीय सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन(CBFC) ने हॉलीवुड फिल्म 'फोकस' पर 14 कट लगाए और 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' को रिलीज़ सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया।

सिर्फ हॉलीवुड फिल्में नहीं, इस हफ्ते रिलीज़ होने वाली बॉलीवुड फिल्म 'NH10' पर भी CBFC ने 30 कट लगाने की मांग की। एक हफ्ते टलने के बाद और 9 कट के साथ आखिरकार NH10 इस हफ्ते रिलीज़ हो रही है।

सेंसर बोर्ड के कड़े रवैये के चलते NH10 की निर्माता अनुष्‍का शर्मा ने स्टूडियोज़ और निर्माताओं के हवाले से फिल्मों की रिलीज़ के लिए अधिदेशी सर्टिफिकेट की जगह निष्पक्ष रेटिंग सिस्टम के ज़रिए फिल्मों का मूल्यांकन करने की मांग की है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com