शुक्रिया अदा करने के लिए वह अमिताभ के सामने ट्रक भर समोसे लेकर पहुंच गया!

शुक्रिया अदा करने के लिए वह अमिताभ के सामने ट्रक भर समोसे लेकर पहुंच गया!

अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

मुंबई:

अपने नए टीवी कार्यक्रम में महानायक अमिताभ बच्चन साधारण लोगों की असाधारण कहानियां साझा करेंगे। अमिताभ ने खुलासा किया कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से अक्सर अपने जीवन में ऐसे लोग मिले हैं। रविवार को अपना 73वां जन्मदिन मना रहे अमिताभ ने 1982 में ‘कुली’ फिल्म के सेट पर हुए हादसे के समय की एक घटना को याद करते हुए बताया कि तब एक प्रशंसक समोसे से भरी एक टोकरी लेकर उनके पास आया था और उनसे उन्हें छूने को कहा था।

आठ आने का समोसा, अमिताभ की फिल्म के दौरान एक रुपये का
अमिताभ ने कहा, ‘‘ कुली वाले हादसे के बाद जब मैं घर लौटा तब एक व्यक्ति समोसे से भरी एक टोकरी के साथ आया। उसने कहा ‘कृपया इसे छुएं, आप वापस आए हैं और दुरूस्त हैं इसलिए मैं उन्हें बांटना चाहता हूं।’’ उन्होंने कहा कि वह तब हैरान रह गए जब उन्होंने समोसे से भरा एक ट्रक देखा और जब इसके बारे में पूछा तो उस व्यक्ति ने कहा, ‘मेट्रो सिनेमा के पास मेरी समोसे की एक दुकान है। मैं एक समोसा आठ आने में बेचता हूं लेकिन जब आपकी फिल्में वहां लगती हैं तो मैं उन्हें एक रुपये में बेचता हूं। मैंने जो कुछ कमाया है वह आपकी वजह से है इसलिए अब मैं चैरिटी करना चाहता हूं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टिकटों की काला बाजारी से कमाए पैसों से बहनों की शादी की
अमिताभ ने एक अन्य घटना को याद करते हुए कहा कि जब वह अस्पताल में हादसे से उबर रहे थे तब टिकटों की काला बाजारी करने वाला एक व्यक्ति उनके परिवार के लोगों को हर दिन एक गुलाब देता था। उन्होंने कहा, "जब मैं ठीक होने के बाद घर पहुंचा, वह आया और कहा, ‘मैं काला बाजारी करता हूं और जो कुछ कमाया है आपकी फिल्मों के कारण कमाया है। मैंने उनकी मदद से अपनी बहनों और एक रिश्तेदार की शादी कराई। मैं आपका शुक्रिया अदा करना चाहता था इसलिए मैंने आपको हर दिन एक गुलाब भेंट किया।"