विज्ञापन
This Article is From Feb 04, 2017

शबाना आजमी: 'अब फिल्‍मों में महिलाओं को दिखाने का तरीका बदल गया है'

शबाना आजमी: 'अब फिल्‍मों में महिलाओं को दिखाने का तरीका बदल गया है'
नई दिल्‍ली: हाल ही में लैक्‍मे फैशन वीक में रैंप पर नजर आने वाली दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी यूं तो खुद बेहद बोल्‍ड विषयों की फिल्‍मों का हिस्‍सा रह चुकी हैं, लेकिन शबाना आजमी को लगता है कि पहले की तुलना में आज फिल्‍मों में महिला किरदारों में काफी बड़ा बदला आया है. अच्‍छी बात यह है कि शबाना आजमी को यह बदलाव काफी सकारात्‍मक लगता है. शबाना आजमी का कहना है कि हिंदी फिल्मों में अभिनेत्रियों का चित्रण बदल गया है, जो सपष्ट नजर आता है. यह बदलाव सकारात्मक है.

यह पूछे जाने पर कि सिनेमा ने किस तरह बदलाव लाने में योगदान दिया है, शबाना ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब बहुत अंतर आ गया है. पहले की फिल्मों में अभिनेत्री को 'सती सावित्री' की तरह सीधी-सादी आदर्श नारी के रूप में दिखाया जाता था. यह चित्रण अब पूरी तरह से बदल गया है.'

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता 66 वर्षीया अभिनेत्री ने आज के दौर की अभिनेत्रियों विद्या बालन और आलिया भट्ट की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, 'यदि आप आज की लड़कियों को देखें, जैसा कि विद्या बालन अभिनीत कई फिल्मों से जाहिर हुआ है या जैसा कि युवा आलिया भट्ट ने किया है, बदलाव हो रहा है. लेकिन निश्चित तौर भी अब भी बहुत कुछ किए जाने की जरूरत है.' बता दें कि शबाना आजमी हाल ही में फिल्‍म 'नीरजा' में नजर आई हैं. इस फिल्‍म में शबाना ने, सोनम कपूर की मां कि किरदार न‍िभाया था.
 
शबाना यहां लैक्मे फैशन वीक समर/रिसॉर्ट 2017 में एनजीओ क्रांति द्वारा पेश शो को समर्थन देने पहुंची थीं. इस शो में रेड लाइट एरिया से सुरक्षित बचाई गई महिलाओं की बेटियों ने रैंप वॉक किया. शबाना ने शो खत्म होने के बाद न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि क्रांति का काम सच में क्रांतिकारी है. जिन लोगों को समाज ने हाशिये पर धकेल दिया, यह उनके जीवन में उजाला लाने का काम करता है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मन्नत में बप्पा का ग्रैंड वेलकम, गणेश चतुर्थी पर शाहरुख खान ने की स्पेशल फोटो शेयर
शबाना आजमी: 'अब फिल्‍मों में महिलाओं को दिखाने का तरीका बदल गया है'
आखिर कैसे सपना चौधरी से मैडम सपना बनीं हरियाणा की मशहूर डांसर, इस वीडियो में वजह आई सामने
Next Article
आखिर कैसे सपना चौधरी से मैडम सपना बनीं हरियाणा की मशहूर डांसर, इस वीडियो में वजह आई सामने
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com