PICS: ट्विंकल से अक्षय कुमार की दो बार हुई थी सगाई, इन एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ा नाम...

PICS: ट्विंकल से अक्षय कुमार की दो बार हुई थी सगाई, इन एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ा नाम...

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार आज आपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म अमृतसर के एक मध्यम वर्गीय पंजाबी परिवार में हुआ. शायद यह बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि अक्षय का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है. उसके पिता एक सरकारी कर्मचारी थे. अक्षय बहुत कम उम्र से ही एक कलाकार के रूप में जाने गए.
 


1991 की फिल्म 'सौगंध' से की अभिनय की शुरुआत
अक्षय ने बॉलीवुड में अभिनय की शुरुआत 1991 की फिल्म 'सौगंध' से की, जो सराहा नहीं गया. उनकी पहली प्रमुख हिट फिल्म 1992 की थ्रिलर फिल्म 'खिलाड़ी' थी. 1993 का वर्ष उनके लिए अच्छा नहीं रहा क्योंकि उनकी अधिकतर फिल्में फ्लॉप हो गई. फिर भी, 1994 का वर्ष अक्षय के लिए बेहतरीन वर्ष रहा जिसमें 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' और 'मोहरा' काफी सफल हुई थीं.
 
ट्विंकल खन्ना से दो बार हुई थी सगाई
बॉलीवुड में अक्षय का नाम उनके साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया, जिसमें रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी का नाम भी शामिल है. जाने माने कलाकार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना से दो बार सगाई होने के बाद अंत में उन्होंने 2001 में शादी कर ली. 
 
अक्षय के लिए 2007 सबसे ज्यादा सफल वर्ष रहा
वर्ष 2007 अक्षय के लिए उनके करियर का इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा सफल वर्ष रहा. उनकी पहली रिलीज, 'नमस्ते लंदन' आलोचनात्मक दृष्टि व कामर्शियल दृष्टि से सफल रही. उनकी दो अगली रिलीज 'हे बेबी' और 'भूल भुलैया', दोनों बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुईं और आखिरी रिलीज 'वेलकम' ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और अक्षय पांच लगातार हिट फिल्म देने वाले हीरो बन गए. उस वर्ष रिलीज हुईं अक्षय की फिल्मों ने विदेशी बाजार में भी अच्छा प्रदर्शन किया.
 

'जॉली एलएलबी 2' की शूटिंग में व्यस्त हैं अक्षय
वैसे, अक्षय कुमार इन दिनों अपने काम से काफी खुश होंगे, क्योंकि उनकी हालिया फिल्म 'रुस्तम' पर दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रियाएं मिली हैं और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा काम किया है. इससे पहले भी अक्षय की फिल्म 'हाउसफुल 3' और 'एयरलिफ्ट' की तारीफ हो चुकी है. फिलहाल अक्षय फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' की शूटिंग में व्यस्त हैं.

(इनपुट विकिपीडिया से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com