नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन से मिला यह संदेश...

नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन से मिला यह संदेश...

NDTV से बात करतीं ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन

नई दिल्‍ली:

पिछले तीन दिनों से देशभर में बैंकों और एटीएम के बाहर बेचैन लोगों की लंबी कतारें लगी हैं और अपनी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग पैसे निकालने का इंतजार कर रहे हैं. 500 और 1000 रुपये के नोटों पर पाबंदी के बाद से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है और जिनके पास अघोषित संपत्ति है उनकी तो रातों की नींद भी उड़ गई है.

ऐसे में अभिनेत्री ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन ने लोगों और प्रधानमंत्री को संदेश दिया है. ऐश्‍वर्या ने लोगों से अपील की है कि वो इसे बड़े नजरिए से देखें. गौरतलब है कि ऐश्‍वर्या सामान्‍यत: ऐसे मुद्दों पर टिप्‍पणी नहीं करती हैं.

43 वर्षीय अभिनेत्री ने NDTV से कहा, 'एक नागरिक होने के नाते मैं ईमानदारी से प्रधानमंत्री को बधाई दूंगी. आप बेहद मजबूत कदम के साथ देश से भ्रष्‍टाचार मिटाने की अपनी योजना पर आगे बढ़े हैं और एक देश के रूप में हमें इसके विस्‍तृत पहलू को समझने की जरूरत है. बदलाव हमेशा आसान नहीं होता, हर कोई इसकी तारीफ करेगा अगर वो इसके विस्‍तृत पहलू पर ध्‍यान केंद्रित करें.'

मंगलवार 8 नवंबर की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आश्‍चर्यजनक रूप से घोषणा की थी कि 500 और 1000 रुपये के नोट आधी रात से अमान्‍य हो जाएंगे. यह काले धन पर अंकुश लगाने की सरकार की योजना का हिस्‍सा है. इनकी जगह उच्‍च सुरक्षा वाले 500 और 2000 रुपये के नोट आएंगे.

कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी यह कहते हुए कि इससे लोगों को परेशानी होगी, सरकार के इस कदम पर सवाल उठाए हैं.

शुक्रवार को जब एटीएम फिर से खुले, उनके बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. लोग घंटों लाइन में खड़े रहे और परेशान हुए क्‍योंकि ज्‍यादातर एटीएम में पैसे ही खत्‍म हो गए. शनिवार को भी लाखों की संख्‍या में लोग अपने 500 और 1000 के पुराने नोट बदलवाने के लिए लाइन में खड़े रहे.

अगले कुछ दिनों तक बैंकों से निकासी की सीमा प्रतिदिन 10000 रुपये है और एटीएम से एक कार्ड के जरिए रोजाना 2000 रुपये ही निकाले जा सकते हैं, जिसे बाद में बढ़ाकर 4000 रुपये कर दिया जाएगा. लोग 500 और 1000 के पुराने नोट बैंकों और डाकघरों के अपने खातों में जमा करवा सकते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com