ऑस्कर अवॉर्ड्स का बायकॉट करेंगे जाडा पिंकेट स्मिथ और स्पाइ ली

ऑस्कर अवॉर्ड्स का बायकॉट करेंगे जाडा पिंकेट स्मिथ और स्पाइ ली

नई दिल्ली:

हॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर स्पाइक ली और एक्ट्रेस जाडा पिंकेट स्मिथ इस साल के अकादमी अवॉर्ड्स का बायकॉट करेंगे। अगले महीने होने वाले 88वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में दोनों ने ही नहीं जाने का फैसला किया है।

इन दोनों का कहना है कि पिछले साल की तरह इस साल भी करीबन सारे अकादमी नॉमिनेशंस गोरों को मिले हैं और अश्वेत लोगों को नज़रअंदाज़ किया गया है। हॉलीवुड के जाने माने लोगों ने #yooscarssowhite के नाम से इस मुद्दे को ट्रेंड किया है।

NWA बायोपिक Straight Outta Compton और विल स्मिथ की फिल्म Concussion को ऑस्कर में नामांकन नहीं मिला है। जाडा पिंकेट स्मिथ ने एक वीडियो मैसेज में लोगों को इस मुहीम से जुड़ने को कहा।

उन्होंने ट्वीट किया 'ऑस्कर्स सेरेमनी में अश्वेत लोगों को सिर्फ अवॉर्ड्स देने के लिए बुलाया जाता है, लेकिन जब अवॉर्ड्स देने की बात आती है, तब हम लोगों को नज़रअंदाज़ किया जाता है। क्या हम लोग अकादमी अवॉर्ड्स में ही भाग लेना बंद करें? वे लोग हमसे वैसा ही बर्ताव करेंगे जैसा हम उन्हें करने देंगे। अकादमी अवॉर्ड्स ने फिर से हम लोगों को निराश किया है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले साल भी अकादमी अवॉर्ड्स में माइनॉरिटीज और अश्वेत लोगों के कम नामांकन पर सवाल उठा था। अकादमी प्रेजिडेंट चेरिल बून ने भी कहा कि उन्हें इस बात से निराशा हुई है और आने वाले दिनों में अकादमी मेम्बरशिप रिक्रूटमेंट को रिव्यू किया जाएगा।