विज्ञापन
This Article is From May 20, 2015

बॉलीवुड फिल्मों के लिए खतरे की घंटी बनीं हॉलीवुड फिल्में

बॉलीवुड फिल्मों के लिए खतरे की घंटी बनीं हॉलीवुड फिल्में
हॉलीवुड फिल्में बॉलीवुड फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर कड़ी टक्कर दे रही हैं। आने वाले दिनों में कॉम्पिटिशन और गर्माने के आसार हैं।

केपीएमजी के ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक 2014-15 में हॉलीवुड फिल्मों का इंडियन कल्लेक्शन 420 करोड़ तक पहुंच गया, जिसकी बड़ी वजह हॉलीवुड फिल्मों को अंग्रेजी के अलावा हिन्दी, तमिल, तेलुगू, 2D, 3D, 4DX और IMAX3D फॉमैर्ट में रिलीज़ किए जाने को बताया जा रहा है।

'फास्ट ऐंड फ्यूरियस 7' और 'अवेंजर्स' ने इंडियन बॉक्स ऑफिस में गेम बदलने की बड़ी भूमिका निभाई है। 'फास्ट ऐंड फ्यूरियस 7' ने 3 हफ्तों में 110 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई कर यशराज की 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' को पछाड़ा दिया। 'अवेंजर्स' ने भी चार दिन में करीब 46 करोड़ की कमाई की।



जून, 2015 में 'इन्सिडियस-चैप्टर 3', प्रियंका-रणवीर स्टारर 'दिल धड़कने दो' से टकराएगी, वहीं 'जुरासिक वर्ल्ड' इमरान-विद्या की 'हमारी अधूरी कहानी' से क्लैश कर रही है। इसके बाद 'मिशन इम्पॉसिबल 5' की टक्कर अजय देवगन की 'दृश्यम' की रीमेक से होगी। नई 'स्टार वॉर्ज़' फिल्म 'हेरी फेरी 3' से टकराएगी।

'ऐंट मैन' सलमान ख़ान की 'बजरंगी भाईजान' के पर्दे पर उतरने के दिन रिलीज़ हो रही है। इसके अलावा 'टर्मिनेटर जेनेसिस', जेम्स बॉन्ड की 'स्पेक्टर' जैसी बड़ी हॉलीवुड फिल्में भी 2015 में रिलीज़ होंगी।

आंकड़ों के मुताबिक हॉलीवुड फिल्मों के ग्लोबल बॉक्स ऑफिस में भारतीय बाज़ार से ज्यादा से ज्यादा 3-4% का बिज़नेस आता था, जो 2014-15 में बढ़ कर 7% हो गया है और नई हॉलीवुड फिल्मों की रिलीज़ के साथ ये आंकड़ा 10% तक जाने की उम्मीद है।

इससे पहले 'गॉन गर्ल', 'इंटरस्टेलर', 'बर्डमैन', 'सिंड्रेला', 'द ग्रैंड ब्यूडापेस्ट होटल', 'ग्रैविटी' जैसी फिल्मों की भी अच्छी कमाई रही। हॉलीवुड फिल्में देसी बाज़ार में बॉलीवुड फिल्मों की कमाई में सेंध लगाने लगी हैं और ये हिन्दी फिल्मों के लिए खतरे की घंटी है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
बॉलीवुड फिल्मों के लिए खतरे की घंटी बनीं हॉलीवुड फिल्में
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Next Article
जब अमिताभ बच्चन की वजह हर दिन मुश्किलों को सामना करते थे ऋषि कपूर, बिग बी पर लगाया था ये आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com