यह ख़बर 09 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

100 साल की सबसे पसंदीदा फिल्म बनी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'

खास बातें

  • इंग्लैंड की पे-पर-व्यू सेवा प्रदाता सोनाना द्वारा आयोजित ऑनलाइन मतदान में शाहरुख खान और काजोल की मुख्य भूमिकाओं वाली इस रोमांटिक कॉमेडी फिल्म को 47 प्रतिशत मत मिले।
लंदन:

सिनेमा के ऑनलाइन प्रेमियों ने 'बॉलीवुड के बादशाह' शाहरुख खान की 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (डीडीएलजे) को भारतीय सिनेमा के 100 सालों के इतिहास की 'सबसे पसंदीदा फीचर फिल्म' चुना है।

इंग्लैंड की सबसे बड़ी पे-पर-व्यू (पीपीवी) सेवा प्रदाता सोनाना द्वारा भारतीय फिल्मों के लिए आयोजित ऑनलाइन मतदान में शाहरुख खान और काजोल की मुख्य भूमिकाओं वाली बॉलीवुड के महान फिल्मकार यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी वर्ष 1995 की इस सफल रोमांटिक कॉमेडी फिल्म को 47 प्रतिशत मत मिले। इस ऑनलाइन वोटिंग में डीडीएलजे ने वर्ष 1951 में बनी राज कपूर की 'आवारा', वर्ष 1957 में रिलीज़ हुई महबूब खान की 'मदर इंडिया', और वर्ष 1975 में आई रमेश सिप्पी की 'शोले' जैसी 10 सदाबहार और बेहतरीन फिल्मों को पछाड़ा।

दरअसल, भारतीय फिल्मोद्योग के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर सिनेप्रेमियों से फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर ई-मेल और मूवी पोर्टलों के जरिये मत मांगे गए थे। मतदान खत्म होने के बाद भारत के अलावा इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड की खूबसूरत लोकेशनों पर फिल्माई गई 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को 'सदाबहार सफलतम फिल्म' घोषित किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोनाना की सीएमओ शाजिया निजाम ने कहा कि 'डीडीएलजे' की लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें इस फिल्म के 'सबसे पसंदीदा फिल्म' चुने जाने पर कोई हैरानी नहीं हुई। दरअसल, यह फिल्म मुंबई के मराठा मंदिर थियेटर में 900 सप्ताहों तक चलती रही थी, और इस तरह यह फिल्म भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक समय तक किसी थियेटर में दिखाए जाने का इतिहास रच चुकी है।