यह ख़बर 17 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी से अपनी तुलना को सराहना की तरह लेता हूं : शाहरुख खान

इंदौर:

बॉलीवुड स्टार शाहरख खान ने कहा है कि वह लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी तुलना को सराहना के तौर पर लेते हैं, लेकिन उन्हें यह तुलना अटपटी लगती है, क्योंकि उनका और मोदी का पेशा अलग-अलग है।

अपनी आने वाली फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' के प्रचार के लिए साथी कलाकारों के साथ इंदौर आए शाहरुख ने एक सवाल पर संवाददाताओं से कहा, वह (मोदी) हमारे देश के नेता हैं। हमारी उनसे यही उम्मीद रहती है कि वह देश को आगे बढ़ाएं, जबकि मुझसे लोगों की उम्मीद रहती है कि मैं देश का दिल बहलाऊं। लिहाजा यह जानना अटपटा है कि (लोकप्रियता के मामले में) मोदी से मेरी तुलना की जाती है। लेकिन मैं इस तुलना को सराहना की तरह लेता हूं।

उन्होंने कहा, मुझे इस तुलना के बारे में सुनकर अच्छा लग रहा है। हालांकि, मैं नहीं सोचता कि इस तरह की तुलना सही है, क्योंकि मेरा और उनका (मोदी का) पेशा और कार्यक्षेत्र अलग-अलग हैं।

शाहरुख ने नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा, वह (मोदी) बहुत बड़े नेता हैं। लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं...उन्हें पसंद करते हैं, लिहाजा मेरे लिए उनसे तुलना सराहना की बात है।

बॉलीवुड के 'बादशाह खान' एक सवाल पर आलोचकों के एक खेमे की इस राय पर विनम्र असहमति जताते दिखे कि वह अपने 'सुरक्षित दायरे' से बाहर नहीं निकलना चाहते।

शाहरुख ने कहा, मैं कोशिश करता हूं कि मेरी हर फिल्म पिछली फिल्म से अलग हो। मैं आज उन लड़कियों के साथ भी अदाकारी कर रहा हूं, जो मुझे देख-देखकर जवान हुई हैं। लिहाजा मैं कुछ ठीक काम तो कर ही रहा होऊंगा। ऐसा तो नहीं रहा होगा कि मैं अब तक अपने सुरक्षित दायरे में ही बैठा रहा होऊंगा।

हालांकि, उन्होंने कहा, फिल्म उद्योग में 20-22 साल काम करने के बाद मैं आज यह सोचने की स्थिति में जरूर हूं कि मैं ऐसे किरदार चुनूं, जिनसे मेरी अभिनय कला और निखर सके।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com