'उड़ता पंजाब को डाउनलोड कीजिए लेकिन बस..शनिवार तक रुक जाइए' - अनुराग की गुज़ारिश

'उड़ता पंजाब को डाउनलोड कीजिए लेकिन बस..शनिवार तक रुक जाइए' - अनुराग की गुज़ारिश

अनुराग कश्यप (फाइल फोटो)

मुंबई:

'उड़ता पंजाब' को लेकर फिल्म के निर्माता-निर्देशक की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। एक तरफ सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के मामले में दख़ल देने से इंकार कर दिया है, वहीं पंजाब-हरियाणा कोर्ट से भी फिल्म को हरी झंडी मिल गई है। लेकिन इन सबके बीच फिल्म ऑनलाइन लीक हो चुकी है जिसके बाद उड़ता पंजाब की पायरेसी का खतरा कई गुना बढ़ गया है।

फ़िल्म लीक होने के मामले में कम से कम 20 लोग शक के दायरे में हैं, जिनमें प्रोडक्शन टीम से लेकर सेंसर बोर्ड के कर्मचारी तक शामिल हैं। पायरेसी के आरोप से इनकार करते हुए पहलाज निहलानी ने पूछताछ के सवाल पर कहा 'हम क्यों जाएंगे, पुलिस आएगी हमारे पास।' उधर फिल्म के सह-निर्माता अनुराग कश्यप ने फेसबुक पर अपनी पोस्ट के ज़रिए फिल्म को डाउनलोड न करने का आग्रह किया है। कश्यप ने इस पोस्ट में लिखा है -

'मैंने कभी भी टॉरेंट पर फिल्म डाउनलोड नहीं की है, मैं नहीं जानता यह कैसे करते हैं। हां कभी कभार मैंने दोस्तों से डाउनलोड फिल्म लेकर देखी जरूर है लेकिन बाद में उसकी डीवीडी या ब्लूरे खरीदकर मैंने इसकी रकम अदा भी की है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोई आपको फिल्म डाउनलोड करने से रोक सकता है। हालांकि इस बार लड़ाई ज़रा अलग है, यह सेंसरशिप के खिलाफ लड़ाई है और अगर आप उन दर्शकों में से हैं जो हमेशा फिल्म डाउनलोड करते हैं तो मैं आपको ऐसा करने से मना नहीं करूंगा। डाउनलोड कीजिए लेकिन बस शनिवार तक का इंतज़ार कर लीजिए क्योंकि आम तौर पर आप उसी दिन ही फिल्म डाउनलोड करते हैं ना। जब चीज़ें पहुंच के बाहर होती हैं तभी पायरेसी होती है और फ्री इंटरनेट के दौर में मुझे इससे कोई दिक्कत भी नहीं है। मुझे दिक्कत इस बात से है कि इस बार कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए अधिकारों की लड़ाई करने वालों के मनोबल को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए उड़ता पंजाब को डाउनलोड करने वालों, मेरा आग्रह है कि टिकट न खरीदने का फैसला लेने के लिए शनिवार तक रुक जाइए। डाउनलोड और शेयर मत कीजिए, बस दो दिन और अपनी जिज्ञासा को काबू में कीजिए। इसे पढ़ने के लिए शुक्रिया..'



सिर्फ कश्यप ही नहीं, इससे पहले आमिर खान ने भी उड़ता पंजाब के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा - आइए फ्री स्पीच का समर्थन करें, उड़ता पंजाब थिएटर में देखें। पायरेसी और पायरेसी करने वालों की जीत न होने दें।
 


बुधवार को आलिया भट्ट ने भी ट्विटर पर अनुरोध किया था कि दो साल की मेहनत को ज़ाया न जाने दें और उड़ता पंजाब को थिएटर में ही देखें। इनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कई हस्तियों ने उड़ता पंजाब को थिएटर में देखे जाने का आग्रह किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com