"हर खाते में 15 लाख डालने का 'जुमला' किसका था...?" : 'साड्डा पंजाब' में 'रेवड़ी' के आरोप पर CM भगवंत मान - 10 बातें

पंजाब में आप सरकार बने कई महीने हो चुके हैं. इन बीते महीनों में आप सरकार ने क्या-क्या काम किए. इसी बारे में खुद राज्य के सीएम भगवंत मान ने 'साड्डा पंजाब' कॉन्क्लेव में बताया.

पंजाब में आप सरकार बने कई महीने हो चुके हैं. इन बीते महीनों में आप सरकार ने क्या-क्या काम किए. इसी बारे में खुद राज्य के सीएम भगवंत मान ने 'साड्डा पंजाब' कॉन्क्लेव में बताया.

पंजाब में AAP की बड़ी उपलब्धियां

  1. पंजाब में आप की सरकार बने 6 महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. ऐसे में खुद राज्य के सीएम भगवंत मान ने साड्डा पंजाब कॉन्क्लेव में अपनी सरकार की उपलब्दियां गिनवाईं.

  2. भगवंत मान ने कहा कि हमने अपनी सरकार में विधायकों की कई पेंशन को खत्म कर एक पेंशन को लागू किया. साथ ही कैबिनेट में वन पेंशन स्कीम को भी पास कराया.

  3. इसी के साथ पंजाब में लोगों को चुनावी वादे के मुताबिक 300 यूनिट बिजली फ्री दी गई. यहां तक कि राज्य में 83 प्रतिशत बिजली से ज्यादा खुद के प्लांट्स से बनाई.

  4. पंजाब सीएम ने कहा कि हमने लोगों को एमएसपी दी, जैसे कि राज्य में मूंग की दाल पर भी एमएसपी दी गई. साथ ही रोजगार के मुद्दे पर भी फोकस किया गया. पुलिस की भर्ती निकाली गई.

  5. पंजाब सीएम ने फ्री की रेवड़ी वाले मसले पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि 15 लाख वाला पापड़ किसने बेचा था...? हम तो गांरटी देते हैं, जिन्हें हम हर हाल में पूरा करते हैं.

  6. इसी के साथ पंजाब सीएम ने कहा कि हमने राज्य में अवैध खनन को बंद किया और इससे लोगों को सस्ता रेत मिलेगा. इसी के साथ में और जरूरी मुद्दों पर भी फोकस किया गया.

  7. राज्य में कानून-व्यवस्था भी पूरी तरह से काबू में है. सरकार पंजाब पुलिस एजेंसी के साथ मिलकर काम करती है और पुलिस बढ़िया काम कर रही है. हमारी पंजाब पुलिस देश की बेस्ट पुलिस है.

  8. पंजाब सीएम बोले कि हमने कई गैंगस्टर पकड़े , साथ ही गैंगस्टर कल्चर को खत्म किया है. ऐसे में विपक्ष के पास कोई मुद्दा ही नहीं है. राज्य में कानून-व्यवस्था भी पूरी तरह से काबू में है. 

  9. ड्रग्स की समस्या पर बात करते हुए पंजाब सीएम ने कहा कि हम स्मगलरों के खिलाफ सख्ती बरत रहे हैं. रोजगार देने से राज्य में ड्रग्स की समस्या पर लगाम लगेगी.

  10. भगवंत मान बोले कि हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की और मूसेवाला मर्डर केस को लेकर हम अमेरिका के संपर्क में है. साथ ही हम बेअदबी मामले का सच भी उजागर करेंगे.