अमेरिका में भीड़ पर गोली चलाने वाले 72 वर्षीय संदिग्ध ने घिर जाने पर खुद को मारी गोली: पुलिस

लॉस एंजिल्स में चीनी न्यू ईयर के जश्न के दौरान गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत की खबर है. इस हमले के 72 वर्षीय संदिग्ध हू कैन ट्रान को एक वैन के अंदर मृत पाया गया. पुलिस का कहना है कि घिरे होने के बाद उसने संभवत: खुद को गोली मार ली.

अमेरिका में भीड़ पर गोली चलाने वाले 72 वर्षीय संदिग्ध ने घिर जाने पर खुद को मारी गोली: पुलिस

फिलहाल इस मामले की जांच जारी है.

लॉस एंजिल्स: लॉस एंजिल्स में चीनी न्यू ईयर के जश्न के दौरान गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत की खबर है. इस हमले के 72 वर्षीय संदिग्ध हू कैन ट्रान को एक वैन के अंदर मृत पाया गया. पुलिस का कहना है कि घिरे होने के बाद उसने संभवत: खुद को गोली मार ली.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. 72 वर्षीय शख्स ने कल कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में मोंटेरे पार्क में चीनी न्यूज ईयर की पार्टी में अचानक से ओपन फायरिंग कर दी. जिसके बाद पुलिस ने उसे घेर लिया. जैसे ही अधिकारी उसके पास पहुंचे, उन्होंने गोली चलने की आवाज सुनी.

  2. लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरिफ रॉबर्ट लुना ने कहा, "संदिग्ध ने खुद को ही गोली मार ली और उसे घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया."

  3. शेरिफ ने पुष्टि की कि सामूहिक गोलीबारी की घटना में कोई अन्य संदिग्ध नहीं है, और कहा कि हमले का मकसद अभी तक मालूम नहीं है. "फिलहाल जांच जारी है," 

  4. अधिकारियों ने कहा है कि जासूस निगरानी वीडियो की समीक्षा कर रहे थे और अभी तक यह नहीं पता था कि संदिग्ध किसी विशेष समूह को लक्षित कर रहा था या नहीं.

  5. शेरिफ लूना ने पहले कहा, "हम नहीं जानते कि क्या यह विशेष रूप से कानून द्वारा परिभाषित घृणा अपराध है, लेकिन कौन एक डांस हॉल में चलता है और 20 लोगों को गोली मारता है?",

  6. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने सामूहिक गोलीबारी के पीड़ितों के सम्मान में सार्वजनिक भवनों पर सभी अमेरिकी झंडे को आधा झुकाने का आदेश दिया है.

  7. दक्षिणी कैलिफोर्निया में सबसे बड़े दो दिवसीय चीनी न्यू ईयर के जश्न के लिए हजारों लोग एकत्रित हुए थे. हमले के बाद जश्न का दूसरा दिन रद्द कर दिया गया.

  8. मई में एक प्राइमरी स्कूल में टेक्सास में एक शूटर द्वारा 22 लोगों की हत्या के बाद से अमेरिका में सबसे घातक शूटिंग दुनियाभर में सुर्खियों में आ गई है.

  9. गन वायलेंस आर्काइव वेबसाइट के अनुसार, पिछले साल सामूहिक गोलीबारी की 647 घटनाएं हुईं, जिनमें कम से कम चार लोगों को एक शूटर ने गोली मारी.

  10. पूरे अमेरिका में 2022 में बंदूक की गोली से 44,000 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें से आधे से अधिक आत्महत्याएं थीं.

Featured Video Of The Day

विनाशकारी भूकंप से तुर्की के कई इलाकों में भारी तबाही, मरने वालों की संख्या 7000 के पार