"गुजरात में कांग्रेस उम्मीदवारों को भी फंड दे रही है BJP" : NDTV टाउनहॉल में अरविंद केजरीवाल की 10 खास बातें

अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात में भाजपा की मुख्य चुनौती बनकर उभरी है, राज्य में अगले महीने चुनाव होने हैं. एनडीटीवी टाउनहॉल केजरीवाल ने यह भी कहा कि "भाजपा ने" उन्हें "गुजरात से बाहर निकलने" के लिए एक सौदे की पेशकश की.

बीजेपी पर जमकर बरसे केजरीवाल

अहमदाबाद: अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) गुजरात में भाजपा की मुख्य चुनौती बनकर उभरी है, राज्य में अगले महीने चुनाव होने हैं. एनडीटीवी टाउनहॉल केजरीवाल ने यह भी कहा कि "भाजपा ने" उन्हें "गुजरात से बाहर निकलने" के लिए एक सौदे की पेशकश की.

अरविंद केजरीवाल की सबसे प्रमुख बातें

  1. दिल्ली सीएम ने अहमदाबाद में कहा कि गुजरात में कांग्रेस नहीं है. बीजेपी अपने उम्मीदवारों के साथ-साथ कांग्रेस उम्मीदवारों को भी फंड दे रही है. इसलिए ये लड़ाई आप बनाम भाजपा-कांग्रेस की है.

  2. दिल्ली सीएम ने कहा कि मेरी भविष्यवाणी है कि गुजरात में कांग्रेस को 5 या उससे कम सीटें मिलेंगी. शेष भविष्यवाणियां जल्द कर दी जाएगी.

  3. केजरीवाल ने ये भी कहा कि बीजेपी ने गुजरात के सभी टीवी चैनलों को धमकी दी है कि वे आप के किसी नेता को अपने डिबेट शो में न बुलाएं. आप मनीष सिसोदिया पर भी बहस देखेंगे, लेकिन उसमें आप का प्रतिनिधित्व नहीं होगा.

  4. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में पति-पत्नी/भाई-बहन का रिश्ता है. मैंने कल अमित शाह का एक इंटरव्यू सुना, जहां वह भी कह रहे हैं कि मुकाबला सिर्फ बीजेपी और कांग्रेस के बीच है.

  5. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महंगाई आज की सबसे बड़ी समस्या है. मैंने घोषणा की थी कि गुजरात में सभी को मुफ्त बिजली मिलेगी. दो अन्य दलों में इस तरह की घोषणा करने का साहस या क्षमता नहीं है.

  6. दिल्ली सीएम ने कहा कि मैं लोगों का पैसा स्विस बैंकों में नहीं ले जाता, न ही मैं अपने बच्चों और परिवार के लिए व्यक्तिगत भाग्य बनाता हूं. हम लोगों से जो कुछ भी इकट्ठा करते हैं, हम उन्हें उनके लाभ के लिए वापस दे देते हैं, क्या ऐसा नहीं होना चाहिए?

  7. (अरविंद) केजरीवाल ने गढ़वी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में नहीं चुना है, लोगों ने ही उसे चुना है. हमने चुनाव प्रचार किया और जिसे सबसे ज्यादा वोट मिले उसे मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाया गया.

  8. जब मैंने नोटों पर गणेश जी की बात की, तो भाजपा के अलावा किसी और को इससे दिक्कत नहीं थी. किसी मुस्लिम व्यक्ति ने नहीं कहा कि उन्हें समस्या है, किसी ईसाई व्यक्ति ने नहीं कहा कि उन्हें समस्या है, केवल भाजपा को समस्या है, क्यों?

  9. राज्य में बीजेपी के 27 साल के शासन के बाद लोग थक चुके हैं. लेकिन लोग बदलाव की तलाश में हैं.

  10. मोरबी त्रासदी पर: एक भी इंजीनियर, एक भी शीर्ष अधिकारी या राजनेता को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया है. यह किस तरह की जवाबदेही है?