इन राशि वालों को Navratri में ऐसे करनी चाहिए स्कंदमाता की पूजा, जीवन में आती हैं खुशियां

Navratri pooja : ऐसी मान्यता है कि स्कंदमाता की पूजा-पाठ करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है. लेकिन आप अगर अपनी राशि को ध्यान में रखकर पूजा करते हैं तो लाभ दोगुना हो जाएंगे. 

इन राशि वालों को Navratri में ऐसे करनी चाहिए स्कंदमाता की पूजा, जीवन में आती हैं खुशियां

Maa Durga को चार भुजाएं होती हैं. एक में उन्होंने स्कंद को गोद में उठाया है दूसरी में कमल का पुष्प.

Navratri pooja according Zodiac sign : नौ दिन तक चलने वाली चैत्र नवरात्रि इस बार 22 मार्च, 2023 से शुरू हो रही है जो 30 मार्च गुरुवार को समाप्त होगी. इस पावन पर्व में लोग मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा पाठ करते हैं विधि-विधान के साथ. जिसमें से पांचवे दिन लोग स्कंद माता की पूजा अर्चना करते हैं. मां के इस रूप को पद्मासन देवी के भी नाम से जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि स्कंदमाता की पूजा-पाठ करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है. लेकिन आप अगर अपनी राशि को ध्यान में रखकर पूजा करते हैं तो लाभ दोगुना हो जाएंगे. 

राशि के अनुसार स्कंदमाता की पूजा

  • सिंह राशि के जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उनके लिए समय अच्छा है. वहीं, अगर आप अविवाहित हैं तो इस समय विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. 

  • वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय लंबे समय से पीड़ित बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. आपको इस समय अपनी सोच को हर समय सकारात्मक ही रखना है. अन्यथा इसके परिणाम अशुभ हो सकते हैं. 

  • मेष राशि के लिए स्कंदमाता की पूजा पाठ लाभ दिलाने वाला होगा. आपके रुके हुए कार्य पूरे होने के योग बन रहे हैं. इस बार नवरात्रि में मां दुर्गा की सवारी नौका होने वाली है ऐसे में बिगड़े काम बनेंगे. 

स्कंदमाता कौन हैं - आपको बता दें कि मां दुर्गा को चार भुजाएं होती हैं. एक में उन्होंने स्कंद को गोद में उठाया है दूसरी में कमल का पुष्प, बाईं तरफ भुजा वरदमुद्रा जबकि नीचे वाली भुजा में कमल का फूल है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)