venus transit 2022: शुक्र-गुरु आएंगे एकसाथ, ज्योतिष के मुताबिक इन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

Venus Transit 2022: ग्रहों के राशि परिवर्तन का ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है. ज्योतिष के मुताबिक आगामी 27 अप्रैल को गुरु और शुक्र का मीन राशि में खास संयोग बनने वाला है.

venus transit 2022: शुक्र-गुरु आएंगे एकसाथ, ज्योतिष के मुताबिक इन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 27 अप्रैल को बृहस्पति (Jupiter Planet) के साथ शुक्र भी मीन राशि (Pisces) में प्रवेश करेंगे.

Venus Transit 2022 in Pisces: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में ग्रहों के राशि परिवर्तन (Planet Transit) का खास महत्व बताया गया है. माना जाता है कि बृहस्पति देव (Jupiter) देवताओं के गुरु हैं. वहीं शुक्र (Venus) को दैत्य गुरु के रूप में जाना जाता है. मान्यतानुसार जब ये दो ग्रह किसी के लिए शुभ होते हैं को जातक की जिंदगी में खुशहाली बनी रहती है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 27 अप्रैल को बृहस्पति (Jupiter Planet) के साथ शुक्र भी मीन राशि (Pisces) में प्रवेश करेंगे. माना जा रहा है कि गुरु-शुक्र के एक साथ आने से कुछ राशियों के जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. 

मेष (Aries)

शुक्र के मीन राशि में जाने से मेष राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है. इससे अलावा कार्य स्थल पर सकारात्मक माहौल बना रह सकता है. नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. व्यापार में आर्थिक लाभ का शुभ संकेत है. इसके अलावा पारिवारिक जीवन मधुरता रहेगी. 

वृषभ (Taurus)

कार्यक्षेत्र का माहौल सुखद रहने की संभावना है. आर्थिक जीवन में परिवर्तन देखने को मिल सकता है. परिवारिक जीवन में खुशहाली आने की प्रबल संभावना है. 


कर्क (Cancer)

शुक्र-गुरु का एक साथ आना कर्क राशि को जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है. इस दौरान भौतिक साधनों में वृद्धि हो सकती है. पारिवारिक जीवन में खुशहाली का माहौल रहेगा. कोई बड़ा आर्थिक लाभ भी हो सकता है. 

धनु (Sagittarius)

शुक्र के मीन राशि में जाने से धनु राशि के लोगों के लिए शुभ साबित हो सकता है. भाग्य साथ दे सकता है. निवेश करने से पहले विचार करना होगा. पिता के साथ अच्छे संबंध रहेंगे. 

मीन (Pisces)

मीन राशि में शुक्र और गुरु का संयोग बन रहा है. इस संयोग से आर्थिक लाभ हो सकता है. निवेश का लाभ मिल सकता है. शुक्र के प्रभाव से जीवन में खुशहाली आएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)