Money tips : Purse में जरूर रखना शुरू कर दीजिए इस एक चीज को, कभी नहीं खाली होगी जेब

Money totka - कुछ लोगों के पास पैसा आता तो है लेकिन टिकता नहीं है. जिसके चलते उन्हें पैसों की तंगी हमेशा बनी रहती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं जिसको अपना लेने से शायद आपकी जेब कभी खाली नहीं होगी.

Money tips : Purse में जरूर रखना शुरू कर दीजिए इस एक चीज को, कभी नहीं खाली होगी जेब

Vastu niyam : पर्स में सेक्शन बटे होते हैं, ऐसे में आप सिक्कों को अलग रखें और नोट को अलग

Vastu tips : पैसा सबकी जरूरत है चाहे अमीर हो या गरीब. बिना पैसों के रोजाना की जरूरतों को पूरा करना मुश्किल है. इसलिए लोग पैसा कमाने के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं. लेकिन कुछ लोगों के पास पैसा आता तो है लेकिन रुकता नहीं है. जिसके चलते उन्हें पैसों की तंगी हमेशा बनी रहती है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा टोटका (money totke) बताने जा रहे हैं जिसको अपना लेने से शायद आपकी जेब कभी खाली नहीं होगी.

इस चीज को रखें पर्स में

  • आप अपने पर्स में परिवार की फोटो को रखें. इसके अलावा ओम और स्वास्तिक चिन्ह भी रख सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें ये धार्मिक चिन्ह कटे फटे ना हों. 

  • पर्स में सेक्शन बटे होते हैं, ऐसे में आप सिक्कों को अलग रखें और नोट को अलग ताकि निकालते समय सिक्के जमीन पर ना गिरें. अपने पर्स में आप सोने या पीतल का चौकोर एक टुकड़ा रखिए. 

  • इसके अलावा आप कौड़ियों को भी रख सकती हैं क्योंकि इसमें मां लक्ष्मी का चिन्ह बना होता है. गोमती चक्र को भी आप पर्स में रखें.  वहीं, आप पीपल का पत्ता भी पर्स में रखिए इससे भी आपकी जेब खाली नहीं होती है. 

  • आप अपने पर्स में उधार देने वाले पैसों को कभी ना रखें इससे आपको धन हानि का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा आप अपनी पर्स में चुटकी भर चावल जरूर रखें. ऐसा करना शुभ होता है. 

  • पर्स में लोग चाबी रखने के लिए भी मना करते हैं. ऐसी मान्यता है कि इससे पैसे की तंगी आती है. वहीं, आप पर्स में बिल, कागज किसी तरह का ना रखें. इससे आपको नुकसान पहुंच सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)