तुलसी के पौधे में कलावा या लाल धागा बांधने से देवी लक्ष्मी की बनी रहती है कृपा

Faith news :तुलसी के पौधे में कलावा या लाल धागा बांधकर रखने से आपके जीवन पर कई तरह के सकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं जिसके बारे में हम आर्टिकल में बताने जा रहे हैं. 

तुलसी के पौधे में कलावा या लाल धागा बांधने से देवी लक्ष्मी की बनी रहती है कृपा

तुलसी के पौधे में कलावा या लाल धागा बांधने से देवी लक्ष्मी की बनी रहती है कृपा.

Tulsi plant kalava : हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष स्थान है. इस औषधीय पौधे को धार्मिक मान्यता प्राप्त है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में साक्षात देवी लक्ष्मी का वास होता है. इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है. वहीं, तुलसी के पौधे से जुड़ी एक और मान्यता है कि इसमें कलावा या लाल धागा बांधकर रखने से आपके जीवन पर कई तरह के सकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं जिसके बारे में हम आर्टिकल में बताने जा रहे हैं.

तुलसी के पौधे में कलावा बांधने के लाभ

1- तुलसी के पौधे में कलावा या लाल धागा बांधने से देवी लक्ष्मी की बनी रहती है कृपा. साथ ही भगवान विष्णु का भी आशीर्वाद आप पर बना रहता है. साथ ही आर्थिक परेशानी से भी आप दूर रहते हैं.

2- शमी के पेड़ में भी आप कलावा बांध सकती हैं. इससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है. इससे अगर आपकी कुंडली में राहु का दोष है तो इससे कम होगा.

3- वहीं, बरगद के पेड़ में बांधने से सुहागिन स्त्रियों का वैवाहिक जीवन अच्छा बना रहता है. साथ ही संतान सुख की भी प्राप्ति होती है. इससे पति की लंबी आयु होती है.

4- केले के पेड़ में भी अगर आप कलावा बांधते हैं तो भगवान विष्णु की कृपा बनी रहेगी. अगर आप बृहस्पतिवार के दिन ऐसा करते हैं तो इसका लाभ ज्यादा होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हॉलीवुड की फिल्म ओपेनहाइमर को लेकर विवाद,फिल्म के दृश्य को लेकर सोशल मीडिया में विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com