विज्ञापन
This Article is From Aug 04, 2022

Surya Budh Transit: अगस्त में सूर्य देव और बुध इन 3 राशियों पर रहने वाले हैं मेहरबान! जानें क्या होगा खास

Surya Budh Transit: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगस्त माह में सूर्य देव और बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होने वाला है. सूर्य-बुध का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों के लिए शुभ साबित हो सकता है.

Surya Budh Transit: अगस्त में सूर्य देव और बुध इन 3 राशियों पर रहने वाले हैं मेहरबान! जानें क्या होगा खास
Surya Budh Transit: अगस्त में सूर्य देव और बुध इन 3 राशियों पर मेहरबान रहने वाले हैं.

Surya Budh Transit: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के लिए राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर होता है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, अगस्त माह में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. जिसमें ग्रहों के राजा सूर्य (Surya) और बुद्धि के दाता बुध ग्रह (Budh Grah) भी शामिल हैं. बुध ग्रह 22 अगस्त 2022 को कन्या राशि (Virgo) में प्रवेश करेंगे. कन्या राशि के स्वामी बुध देव हैं. वहीं ग्रहों के राजा सूर्य, 17 अगस्त को सिंह राशि (Leo Zodiac) में गोचर करेंगे. सिंह, सूर्य देव की सबसे प्रिय राशियों में से एक है. ऐसे में दोनों ग्रहों के राशि परिवर्तन (Surya-Budh Rashi Parivartan 2022) से सभी राशियां प्रभावित होंगी. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए सूर्य और बुध का गोचर शुभ फलदायी माना जा रहा है. आइए जानते हैं, उन राशियों के बारे में.

सिंह (Leo)

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, सूर्य (Surya) इस राशि के लग्न भाव में गोचर करने वाले हैं. जो कि धन लाभ की दृष्टि से बेहद खास है. सूर्य गोचर की अवधि में आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहेगी. इस दौरान उधार के रूप में दिया गया पैसा वापस मिल सकता है. जो लोग विदेशी व्यापार से जुड़े हैं, उनके लिए सूर्य का यह गोचर शुभ साबित होगा. दरअसल इस दौरान बिजनेस में आर्थिक प्रगति देखने को मिल सकती है. साथ ही रोजगार में तरक्की हो सकती है.

Shukra Gochar 2022: शुक्र देव 7 अगस्त तक इन राशियों पर रहने वाले हैं मेहरबान, जानें रहेगा खास


 

कन्या (Virgo)

सूर्य का गोचर (Surya Gochar 2022) इस राशि की लग्न भाव में होने वाला है. ऐसे में सूर्य के इस गोचर के परिणामस्वरूप स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. जॉब में मनचाहे स्थान पर ट्रांसफर हो सकता है. साथ ही इस दौरान बिजनेस में फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. इसके अलावा इस दौरान लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. सूर्य-बुध की कृपा से भाग्य मजबूत होगा. वहीं जो लोग फिल्म, मीडिया, बैंकिंग इत्यादि के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके लिए यह समय भाग्यशाली साबित होगा.

मकर (Capricorn) 

बुध ग्रह का गोचर (Budh Gochar 2022) मकर राशि की कुंडली के 12वें भाव में होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली का दसम भाव बिजनेस और कार्यक्षेत्र को दर्शाता है. ऐसे में बुध गोचर की अवधि में नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. साथ ही इस दौरान व्यापार से अच्छा धन अर्जित कर सकते हैं. कार्यस्थल पर अधिकारियों का सकारात्मक सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में विस्तार कर सकते हैं. कुल मिलाकर बुध का गोचर इस राशि के लिए शुभ रहने वाला है. 

Sawan Shaniwar: सावन का चौथा शनिवार इन 3 राशियों के लिए बेहद खास, शनिदेव की बरसेगी कृपा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
संतान के लिए रखा जाने वाला अहोई अष्टमी व्रत कब? यहां जानें डेट, पूजा मुहूर्त और अर्घ्य का समय
Surya Budh Transit: अगस्त में सूर्य देव और बुध इन 3 राशियों पर रहने वाले हैं मेहरबान! जानें क्या होगा खास
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Next Article
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com