विज्ञापन

विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए काशीवासियों के अलग प्रवेश द्वार का सफल ट्रायल

दो से तीन दिनों में इस सुविधा को पूर्ण रूप से लागू कर दिया जाएगा. इस सुविधा से यहां के लोग काफी खुश हैं. उनका कहना है की आम लाइन में लगकर दर्शन के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना होगा.

विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए काशीवासियों के अलग प्रवेश द्वार का सफल ट्रायल
अलग द्वार से प्रवेश करने का सफल ट्रायल काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा किया गया. काशीवासी दर्शन से पहले अपना पहचान पत्र दिखाएंगे.इ

Kashi Vishwanath : प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र और बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी से काशीवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरअसल, काशीवासी विश्वनाथ मंदिर में प्रवेश के लिए अलग द्वार की मांग कर रहे थे. अब प्रशासन ने इसको लेकर सफल ट्रायल कर लिया है.

अक्टूबर की इस तारीख को रखा जाएगा करवा चौथ का व्रत, यहां जानिए पूजा मुहूर्त और चंद्रोदय का समय

कुछ दिन में हो जाएगा शुरु

कुछ दिनों में ही यह व्यवस्था रेगुलर कर दी जाएगी. 22 जुलाई से सावन की शुरुआत हो रही है, इसके कारण वाराणसी में कांवड़ियों की भारी संख्या दिखेगी. ऐसे में मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए अलग द्वार मिलने से यहां के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है.

इसको लेकर काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया कि "काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास द्वारा काशीवासियों के लिए मंदिर परिसर में एक अलग प्रवेश द्वार की सुविधा दी गई है. इसमें नियमित दर्शनार्थियों और काशी की जनता के लिए यह सुविधा दी जाएगी कि वो सुबह चार से पांच बजे के बीच शिवलिंग का स्पर्श दर्शन और शाम को चार से पांच बजे तक बाबा का झांकी दर्शन कर पाएंगे."

पहचान पत्र से होगा प्रवेश

उन्होंने बताया कि, "अलग द्वार से प्रवेश करने का सफल ट्रायल काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन द्वारा किया गया. काशीवासी दर्शन से पहले अपना पहचान पत्र दिखाएंगे. इसके बाद प्रवेश द्वार से उनको एंट्री दी जाएगी. दो से तीन दिनों में इस सुविधा को पूर्ण रूप से लागू कर दिया जाएगा. इस सुविधा से यहां के लोग काफी खुश हैं. उनका कहना है की आम लाइन में लगकर दर्शन के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना होगा."

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पितृ पक्ष में भूलकर भी नहीं करनी चाहिए तुलसी से जुड़ी ये गलतियां, पितर हो सकते हैं नाराज और लग सकता है पितृदोष
विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए काशीवासियों के अलग प्रवेश द्वार का सफल ट्रायल
सावन का तीसरा सोमवार कल, इस विधि से करें शिव जी की पूजा, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न
Next Article
सावन का तीसरा सोमवार कल, इस विधि से करें शिव जी की पूजा, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com