हनुमान जयंती पर बनने वाले हैं कई अद्भुत संयोग, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय

हनुमान जयंती के दिन बन रहे सभी संयोग कुछ राशियों के लिए भाग्यशाली साबित हो सकते हैं. आइए जानते हैं किन राशियों का भाग्य खुलेगा.

हनुमान जयंती पर बनने वाले हैं कई अद्भुत संयोग, इन राशियों का हो सकता है भाग्योदय

इस दिन चित्रा नक्षत्र और व्रज योग का भी संयोग बन रहा है.

Hanuman Jayanti 2024: इस वर्ष चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि 23 अप्रैल को है और उसी दिन हनुमान जयंती मनाई जाएगी. ज्योतिष के विद्वानों के अनुसार, इस वर्ष हनुमान जयंती पर कई खास संयोग बनने वाले हैं. 23 अप्रैल को मंगलवार है और मंगलवार हनुमान जी की पूजा का दिन होता है. इसके साथ ही इस दिन चित्रा नक्षत्र और व्रज योग का भी संयोग बन रहा है. इस दिन मीन राशि में पंचग्रही, मेष राशि में बुधादित्य योग और कुंभ राशि में शनि राजयोग बनेगा. ये सभी संयोग कुछ राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होंगे. आइए जानते हैं किन राशियों (Zodiac Signs) का भाग्य खुल सकता है. 

हिंदू नववर्ष की पहली एकादशी का व्रत रखा जाएगा इस दिन, जानिए कामदा एकादशी की तिथि और पूजा विधि के बारे में

हनुमान जयंती पर बन रहे संयोग का प्रभाव

मेष राशि - हनुमान जयंती मेष राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होने वाली है. इस राशि के जातकों के लिए लाभ के सभी मार्ग खुल जाएंगे. उन्हें हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी. मान सम्मान भी बढ़ेगा. परिवार पर खुशियों की बरसात हो सकती है.

मिथुन राशि - हनुमान जयंती पर बन रहे खास योग मिथुन राशि के बहुत लाभकारी होने वाले हैं. इस राशि के जातकों को पद प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है. हनुमान जी की कृपा से आरोग्य का लाभ प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक राशि - हनुमान जयंती पर बन रहे योग वृश्चिक राशि (Scorpio) के लिए वरदान साबित होंगे. उन्हे नौकरी या व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. लंबे समय में जिस चीज का इंतजार है वह प्राप्त हो सकता है.

मकर राशि - मकर राशि के जातकों के लिए हनुमान जयंती के योग लाभकारी साबित होंगे. नए साझेदारों का साथ मिल सकता है. मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)